logo-image

पुरोहित कल्याण बोर्ड बनेगा, संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को मिलेगी विशेष छात्रवृत्ति: योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने ऐलान किया कि चुनावी नतीजों के आने के बाद बीजेपी सरकार पुरोहित कल्याण बोर्ड

Updated on: 22 Feb 2022, 12:06 AM

रायबरेली:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में तीन चरण के मतदान हो चुके हैं. सभी पार्टियों ने चौथे चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपनी पूरी ताकत झोंक दी. इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने ऐलान किया कि चुनावी नतीजों के आने के बाद बीजेपी सरकार पुरोहित कल्याण बोर्ड (Priest Welfare Board) का गठन करेगी. उन्होंने मंच से ऐलान किया कि संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को विशेष छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये छात्र आगे चलकर राष्ट्र और समाज निर्माण में अपना योगदान देंगे.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मंच से कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. बता दें कि रायबरेली और अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. लेकिन पिछले कुछ समय से बीजेपी ने दोनों जिलों में अपनी बेहद मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है. मंच से सीएम योगी ने कहा कि बीजेपी सरकार समाज को मजबूत करने में लगी है. उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को भारत देश की संस्कृति से कोई लेना देना नहीं. वो एक्सीडेंटल हिंदू (Accidental Hindu) हैं. जबकि हमें हिंदू होने पर गर्व है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के समय गायब रहे विपक्षी दलों के नेताओं पर भी जोरदार हमला बोला.


अदिति सिंह ने बोला प्रियंका गांधी और कांग्रेस पर हमला

इस दौरान रायबरेली से कांग्रेस विधायक और अब बीजेपी में शामिल हो चुकी अदिति सिंह (MLA Aditi Singh) ने कांग्रेस और प्रियंका गांधी पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पंजाब में रोजगार की बात करती है और वादे करते हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन वहां प्रियंका गांधी की मौजूदगी में कांग्रेसी नेता यूपी-बिहार के लोगों को गालियां देते हैं और वो ताली बजाती हैं. और यहां यूपी में वो उम्मीद करती हैं कि उन्हें यहां के लोग समर्थन देंगे? उन्होंने सवालिया लहजे में पूछा कि प्रियंका जी आप किस दुनिया में रहती हैं?