logo-image

Rajasthan Election: सचिन पायलट ने चुनावी हलफनामे में खुद को बताया तलाकशुदा, जानें कौन हैं उनकी पत्नी सारा

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने नामांकन दाखिल करते हुए अपने हलफनामे में चौंकाने वाला खुलासा किया है.

Updated on: 31 Oct 2023, 11:08 PM

जयपुर:

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे वैसे राजनीतिक पार्टियों की हलचल तेज हो गई है. एक तरफ उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया चल रही है तो दूसरी तरफ स्टार प्रचारकों ने चुनावी मोर्चा संभाल लिया है. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने मंगलवार को टोंक सीट से पर्चा भरा है. उनके चुनावी हलफनामे में चौंकाने वाली बात सामने आई है. 

यह भी पढ़ें : Maharashtra : CM एकनाथ शिंदे बोले- मराठा समाज को कौन भड़का रहा, इस पर सरकार का ध्यान है

कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress Leader Sachin Pilot) ने टोंक विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करने के दौरान जो एफिडेविड दाखिल किया है उसमें उन्होंने खुद को तलाकशुदा बताया है. उन्होंने अपने हलफनामे में पत्नी के नाम के आगे तलाकशुदा लिखा है. पिछले विधानसभा चुनाव 2018 में सचिन पायलट ने अपने एफिडेविट में कहा था कि अपनी पत्नी सारा पायलट (Sara Pilot) का जिक्र किया था, लेकिन उन्होंने इस बार के विधानसभा चुनाव 2023 में खुद को तलाकशुदा बता दिया है.  

यह भी पढ़ें : Delhi: PM नरेंद्र मोदी बोले- जो माटी का कर्ज चुका दे, वही जिंदगानी है

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की बेटी हैं सारा

आपको बता दें कि सारा पायलट जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी है. वह जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की बहन हैं. सचिन पायलट की शादी साल जनवरी 2004 में सारा के साथ हुई थी. सचिन और सारा पायलट के दो बेटे आरन और विहान हैं. हालांकि, सचिन ने हलफनामे में दोनों बेटे को खुद पर आश्रित बताया है. 

दोनों के अलग होने की चर्चा 2014 में उठी थी

पहले भी सचिन पायलट और सारा पायलट के अलग होने की चर्चा उठी थी. करीब नौ साल पहले साल 2014 के लोकसभा के दौरान दोनों के अलग होने की अफवाह उठी थी, लेकिन उस समय इस अफवाह को झूठा बता दिया गया था.

यह भी पढ़ें : Uttar Pradesh: CM धामी और योगी की मुलाकात में इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सचिन की दोगुनी हुई संपत्ति

चुनावी हलफनामे से पता चला है कि पिछले 5 सालों में सचिन पायलट की संपत्ति दोगनी हो गई है. जहां सचिन ने 2018 के हलफनामे में अपनी संपत्ति 3.8 करोड़ बताई थी तो वहीं इस साल तक बढ़कर करीब 7.5 करोड़ रुपये हो गई है.