logo-image

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, चुनावी मैदान में उतरेंगे अशोक गहलोत और सचिन पायलट

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है. लिस्ट में 152 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.

Updated on: 16 Nov 2018, 08:02 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली सूची जारी कर दी है. देर रात लिस्ट जारी होने के बाद टिकट को लेकर सस्पेंस ख़त्म हो गया. लिस्ट में 152 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की गई है. ख़ास बात ये है कि अशोक गहलोत और 15वीं लोकसभा में अजमेर का प्रतिनिधित्व कर चुके सचिन पायलट को चुनावी मैदान में उतारा गया है. राजस्थान के दो बार के मुख्यमंत्री और फिलहाल पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत सरदारपुरा विधानसभा से वहीं सचिन पायलट को टोंक से टिकट मिला है. अशोक गहलोत फिलहाल सरदारपुरा विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. सीपी जोशी को नाथद्वारा से चुनावी जंग में उतने का मौका मिला है. 

200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए देर कांग्रेस कि केंद्रीय चुनाव समिति बैठक हुई. देर रात उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी गई. गहलोत और सचिन पायलट को चुनावी मैदान में उतारने को लेकर कवायद चल रही थी. 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के चुनाव के लिए 7 दिसंबर को मतदान होना है. नतीजों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी. राज्य में फिलहाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सत्ता में है.

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवारों की दो सूची पहले ही जारी कर चुकी है. पहली सूची में 131 उम्मीदवार और दूसरी लिस्ट में 31 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था.