logo-image

MP Election : इंदौर में बोले कमलनाथ- कांग्रेस की सरकार आते ही प्राथमिकता में करेंगे ये कार्य 

MP Election : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी तेज कर दी है. इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ ने इंदौर में जनसभा को संबोधित किया है.

Updated on: 30 Oct 2023, 09:47 PM

भोपाल:

MP Election : मध्य प्रदेश में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. अब प्रदेश में प्रत्याशियों की नामांकन प्रक्रिया चल रही है. इस बीच एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने रविवार को इंदौर में कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों के एक साथ नामांकन भरे जाने के दौरान आयोजित रैली को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है. यहां 18 साल से शिवराज का ठगराज चल रहा है. मैं यहां आकर ज्ञान नहीं देना चाहूंगा, लेकिन इंदौर की जनता को कांग्रेस के वचन पत्र के बारे में जरूर बताना चाहूंगा.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election : 'ये 40 दिन के CM...' वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री के बीच जुबानी वार 

कमलनाथ ने कहा कि अगर एमपी में कांग्रेस की सरकार आई तो हम 100 यूनिट फ्री बिजली देने का काम करेंगे. हर महीने महिलाओं को 1500 रुपये की सम्मान राशि और 500 रुपये में सिलेंडर देने का काम करेंगे. राज्य में रोजगार बढ़ाने के लिए पर्यटन उद्योग नीति बनाने का कार्य करेंगे. प्रदेश में उत्कृष्ट केंद्र के रूप में उच्च शिक्षा के लिए शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों एवं पॉलिटेक्निक को विकसित करेंगे. शिवराज सरकार ने इंदौर के इन्वेस्टमेंट समिट में कहा था कि 33 लाख करोड़ का निवेश आएगा, लेकिन उनका यह दावा झूठ साबित हो चुका है. 

उन्होंने आगे कहा कि मैंने कई सारे चुनाव करीब से देखे हैं, लेकिन मैं आज देख रहा हूं कि एमपी का यह चुनाव कुछ अलग ही है. यह चुनाव किसी पार्टी या उम्मीदवार का चुनाव नहीं है, बल्कि यह एपी के भविष्य का चुनाव है. कमलनाथ ने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में आज जिस तरह से भ्रष्टाचार की व्यवस्था बन चुकी है, आम आदमी बहुत परेशान है. मैं कल रायसेन और विदिशा में था वहां की जनता ने बताया कि छोटे छोटे कामों के लिए भी पैसे देने पड़ते हैं.

यह भी पढ़ें : Delhi: ED ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे से क्या की पूछताछ? वैभव गहलोत ने बताया

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि शिवराज सिंह चौहान सिर्फ झूठी घोषणा करते हैं और कहते हैं कि हम एक लाख नौकरियां देंगे, लेकिन मैं उनसे कहता हूं कि आप नई नौकरियों की बात छोड़िए जो रिक्त पद है उनको ही भर दीजिए. मैं आप सभी से कहना चाहता हूं कि 17 नवंबर को होने वाले मतदान में जब बटन दबाने जाएं तो प्रदेश के भविष्य के लिए सच्चाई का साथ दें. मुझे पूरा भरोसा है कि अगर आप सच्चाई का साथ देंगे तो इन नौजवानों के भविष्य के लिए और हमारे एमपी के भविष्य के लिए आप सही बटन दबाने का काम करेंगे.