logo-image

मिजोरम विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची, पीएम मोदी समेत ये दिग्गज होंगे शामिल

पूर्वोत्तर के मिजोरम में विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी ने अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है.

Updated on: 20 Oct 2023, 06:19 PM

नई दिल्ली:

मिजोरम में 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की ओर से प्रचार प्रसार युद्ध स्तर पर जारी है. राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दल अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए लगातार प्रचार कर रहे हैं. इसी कड़ी में भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. 40 स्टार प्रचारकों की सूची में पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य दिग्गज नेता शामिल हैं. 

बता दें कि मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. बीते दिनों चुनाव आयोग ने पांचों राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है.  मध्य प्रदेश,  राजस्थान,  तेलंगाना और मिजोरम में एक चरण में विधानसभा चुनाव होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा. मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर, तेलंगाना में 30 नवंबर और मिजोरम में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इसी तरह छत्तीसगढ़ में दो चरणों में सात एवं 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम 3 दिसबंर को आएंगे.