logo-image

Karnataka Elections: BJP ने जारी की 189 कैंडिडेट्स की लिस्ट, 52 नए चेहरे शामिल

Karnataka Legislative Assembly election, 52 fresh faces in BJP's first list of 189 candidates : कर्नाटक चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में 189 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें 52 नए चेहरे भी शामिल हैं. दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में कर्नाटक के भाजपा...

Updated on: 11 Apr 2023, 11:32 PM

highlights

  • कर्नाटक चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
  • बीजेपी की पहली लिस्ट में 189 नाम शामिल
  • चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी ने 52 नए उम्मीदवारों को दिया है मौका

नई दिल्ली:

Karnataka Legislative Assembly election, 52 fresh faces in BJP's first list of 189 candidates : कर्नाटक चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भारतीय जनता पार्टी की पहली लिस्ट में 189 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिसमें 52 नए चेहरे भी शामिल हैं. दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में कर्नाटक के भाजपा प्रभारी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ये लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में 32 उम्मीदवार ओबीसी वर्ग से हैं, तो एससी वर्ग के 30 उम्मीदवारों को भी बीजेपी ने मैदान में उतारा है. 

मुख्यमंत्री बोम्मई लड़ेंगे इस सीट से चुनाव

भारतीय जनता पार्टी के महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी ने कर्नाटक में नए उम्मीदवारों को मौका दिया है. उन्होंने बताया कि 189 उम्मीदवारों में से 52 लोग पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने बताया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शिगगांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. अरुण सिंह ने कांग्रेस को बांटने वाली शक्ति करार दिया तो जनता दल-सेकुलर को डूबता जहाज. उन्होंने बताया कि सभी उम्मीदवारों के चयन में लंबी प्रक्रिया का पालन किया गया है और सभी क्षेत्रों से लोगों के फीडबैक भी मंगाए गए हैं, उसके बाद ही नामों को फाइनल किया गया है.

ये भी पढ़ें : Artificial Intelligence War: तकनीकी युद्ध की ओर दौड़ते इंसान, US-China के बीच फंसता भारत!

10 मई को होना है मतदान

बता दें कि कांग्रेस पहले ही अपने 166 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर चुकी है. बाकी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में अभी उसे समय लग रहा है. हालांकि वो प्रत्याशियों की लिस्ट जारी न करने को लेकर बीजेपी पर हमला बोल रही थी. लेकिन अब बीजेपी ने भी अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. गौरतलब है कि कर्नाटक में 224 विधानसभा सीटों पर 10 मई को मतदान होना है. इसके नतीजे 13 मई को आएंगे.