logo-image

Gujarat Assembly Election: BJP के तीन वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव लड़ने से किया इनकार, कही ये बात

गुजरात के पूर्व सीएम रहे विजय रूपाणी ने ऐलान किया है कि उन्होंने पांच साल तक सीएम के रूप में काम किया है, इन चुनाव में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए.

Updated on: 09 Nov 2022, 08:55 PM

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election)को लेकर भाजपा के तीन वरिष्ठ नेताओं ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है. भाजपा में अचानक ऐसे वरिष्ठ नेताओं का यह कहना कि वे अब आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे,  हैरान करने वाला है. गुजरात के पूर्व सीएम रहे विजय रूपाणी ने ऐलान किया है कि उन्होंने पांच साल तक सीएम के रूप में काम किया है. इन चुनाव में नए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि इसकी सूचना पत्र के माध्यम से वरिष्ठों तक पहुंचाई गई है. इस चुनाव में वे चुने हुए उम्मीदवार को जीताने का काम करने वाले हैं. 

वहीं गुजरात के ​पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी आगामी चुनाव नहीं लड़ने वाले हैं. उनका कहना है कि नए कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाए. एक और वरिष्ठ भाजपा विधायक भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने भी चुनाव न लड़ने की इच्छा व्यक्त की है. उन्होंने  कहा कि वे 9 बार चुनाव लड़ चुके हैं. अब वे नए कार्यकर्ताओं को अवसर देना चाहते हैं. उन्होंने भाजपा का आभार भी व्यक्त किया.  

आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होंगे. राज्य में पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को होगा. वहीं दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोटिंग होगी. चुनाव आयोग ने 182 सीटों की शेड्यूलिंग कर दी है. पहले चरण में 89 सीटों पर वोटिंग होगी. वहीं दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा.