logo-image

Chhattisgarh Election: जनता को कांग्रेस या बीजेपी की गारंटी पर है भरोसा? जानें पूर्व और वर्तमान CM का दावा

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया है. सभी पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारी तेज कर दी हैं. जनता को कांग्रेस की गारंटी पर भरोसा है या बीजेपी की? इसे लेकर पूर्व और वर्तमान सीएम ने दावा किया है.

Updated on: 05 Nov 2023, 08:29 PM

रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए 7 और 17 नंबर को वोट पड़ेंगे. पहले चरण के मतदान के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया है. पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान होगा. इसे लेकर चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इस बीच कांग्रेस ने आज ही घोषणापत्र जारी कर दिया है, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) पहले ही अपने मैनेफिस्टो जारी कर चुकी है. अब जनता को कांग्रेस या बीजेपी में से किसकी गारंटी पर भरोसा है? इसे लेकर पूर्व और वर्तमान सीएम ने अपना-अपना दावा किया है. 

यह भी पढ़ें : MP Election: खांडवा में बोले PM मोदी- मध्य प्रदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचाना जरूरी, क्योंकि...

जानें क्या बोले सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनांदगांव में विधानसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया है. उन्होंने कहा कि जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी. अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़ा वर्ग, सामान्य वर्ग और अल्पसंख्यकों की जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी. इससे न सिर्फ उन जातियों को राजनीतिक लाभ मिलेगा जो इन वर्गों में पिछड़ी हुई हैं, बल्कि सरकार उनके लिए विशेष नीति बनाकर उन्हें सामाजिक और आर्थिक लाभ भी देगी. जाति आधारित जनगणना जरूरी है. इसके बाद सीएम बघेल ने दुर्ग में कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र पर कहा कि कांग्रेस की गारंटी पर ही लोगों को भरोसा है, भाजपा की गारंटी की कोई गारंटी नहीं है.

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution: दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर GRAP-4 लागू, जानें क्या रहेंगी पाबंदियां

भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी के बयान पर CM भूपेश बघेल ने कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए एक तो वे महादेव ऐप को बंद नहीं कर पा रहे हैं. दूसरा, जो संचालक है उसे गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं इसका मतलब है कि इन लोगों का कुछ लेन-देन हुआ है. भारत सरकार की ज़िम्मेदारी है कि इस ऐप को बंद करवाएं और लोगों को गिरफ्तार करें.

यह भी पढ़ें : Uttarakhand: केदारनाथ धाम में राहुल गांधी को देख भक्तों ने लगाए मोदी-मोदी और जय श्रीराम नारे

जानें क्या बोले पूर्व सीएम रमन सिंह

कांग्रेस के घोषणापत्र पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राजनादगांव में कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र पर विश्वास नहीं किया जा सकता है. पांच साल पहले उन्होंने राज्य में शराबबंदी का वादा किया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया. छत्तीसगढ़ की जनता उन पर विश्वास क्यों करेगी?.