logo-image

Chhattisgarh Election: ED के दावे पर CM भूपेश बघेल की आई प्रतिक्रिया, जानें क्या बोले

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बीच ईडी ने सीएम भूपेश बघेल पर बड़ा आरोप लगाया है. इसे लेकर छत्तीसगढ़ में सियासत गरमा गई है और इस पर सीएम ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Updated on: 03 Nov 2023, 10:55 PM

रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 और 17 विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस बीच प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा दावा किया कि महादेव सट्टेबाजी ऐप के प्रोमोटर्स ने CM भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपये दिए. इसे लेकर राज्य में सियासत गरमा गई है. इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. 

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Election: BJP के घोषणा पत्र पर बोले पूर्व CM- ...शराबबंदी का करेंगे काम

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा कि जैसा कि मैंने पहले कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ईडी, आईटी, डीआरआई और सीबीआई जैसी एजेंसियों के सहारे छत्तीसगढ़ का चुनाव लड़ना चाहती है. चुनाव के ठीक पहले ईडी ने मेरी छवि धूमिल करने की सबसे कुत्सित प्रयास किया है. यह कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार को बदनाम करने का राजनीतिक प्रयास है जो ईडी के माध्यम से किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 'महादेव ऐप' की कथित जांच के नाम पर ईडी ने पहले मेरे करीबी लोगों को बदनाम करने के लिए उनके घर छापे डाले और अब एक अनजान से व्यक्ति के बयान को आधार बनाकर मुझ पर 508 करोड़ लेने का आरोप लगा दिया है. उन्होंने कहा कि ईडी की चालाकी देखिए कि उस व्यक्ति का बयान जाहिर करने के बाद एक छोटे से वाक्य में लिख दिया है कि बयान जांच का विषय है. अगर जांच नहीं हुई है तो एक व्यक्ति के बयान पर प्रेस रिलीज जारी करना न केवल ईडी की नीयत को बताता है बल्कि इसके पीछे केंद्र सरकार की बदनीयती को भी जाहिर करता है.

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में इस समय चुनाव हो रहे हैं. सब कुछ चुनाव आयोग के हाथों में है. पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवान जांच कर रहे हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी रकम लेकर लोग किस तरह से छत्तीसगढ़ पहुंच पा रहे हैं? कहीं इसमें भी तो केंद्रीय एजेंसियों की सांठगांठ नहीं चल रही है? कहीं ये रकम उन संदूकों में तो भरकर नहीं लाई गई है जो ईडी के अफसरों और सुरक्षा एजेंसियों के साथ विशेष विमान पहुंची हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोनों मिलकर भी कांग्रेस का छत्तीसगढ़ में मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं तो वे जांच एजेंसियों के सहारे चुनाव लड़ना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें : Delhi Air Pollution: BJP ने दिल्ली सरकार को घेरा तो सौरभ भारद्वाज ने योगी-खट्टर सरकार से पूछे सवाल 

सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि मैंने ईडी के खिलाफ खुले बयान दिए हैं और जनता को बताता रहा हूं कि ईडी किस तरह से काम करती है. वह पहले लोगों के नाम तय करती है फिर लोगों को गिरफ्तार करके धमकाती डराती है और नाम लेने के लिए बाध्य करती है. इसके लिए वह किसी भी हद तक जा सकती है. मारना, डराना धमकाना तो सामान्य बात है. कांग्रेस तैयार है. कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता तैयार है. ईडी, आईटी जैसी एजेंसियों के मुक़ाबले के लिए छत्तीसगढ़ की जनता हमारे साथ है. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.