logo-image

Chhattisgarh Election: CM हिमंत बिस्वा सरमा बोले- क्या शराब की दुकान में कभी मोहब्बत की राजनीति होती है? 

Chhattisgarh Assembly Election : छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कसर कस ली है और तैयारी में जोरशेर से जुट गए हैं. इसी क्रम में बीजेपी की ओर से असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा छत्तीसगढ़ पहुंचे और कांग्रेस पर हमला बोला.

Updated on: 18 Oct 2023, 07:07 PM

रायपुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : देश के पांच राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर चुनाव आयोग ने इलेक्शन की तारीख की घोषणा कर दी है. छत्तीसगढ़ को छोड़कर सभी राज्यों में एक चरण में मतदान होंगे. छत्तीसगढ़ में दो चरण में 7 और 17 नवंबर को चुनाव होंगे. चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुट गई हैं. इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे और चुनावी सभा को संबोधित किया.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh Elections: छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, देखें उम्मीदवारों के नाम

छत्तीसगढ़ में इस वक्त कांग्रेस की सरकार है और भूपेश बघेल मुख्यमंत्री हैं. राज्य में कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज नेताओं के आने का सिलसिला जारी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) छत्तीसगढ़ में जीत हासिल करने के लिए अपनी रणनीति पर काम कर रही है, जबकि कांग्रेस दोबारा सत्ता में काबिज होने की कोशिश में लगी हुई है. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने छत्तीसगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. 

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि शासन में आने के बाद हमने बोला था हम राम मंदिर बनाएंगे और जनवरी में यह बनकर भी तैयार हो जाएगा. कांग्रेस 60 साल सत्ता में रही, लेकिन उन्होंने कभी राम मंदिर बनाने के लिए कोई काम नहीं किया, उन्होंने हमेशा बाबर की पूजा की.

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War: गाजा में 500 लोगों की मौत पर US ने इजरायल को दी क्लीन चीट, जानें क्या बोले बाइडेन

असम के मुख्यमंत्री सरमा ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि आप (कांग्रेस) शराब की दुकान खोलकर मोहब्बत की राजनीति कीजिए. शराब की दुकान में कभी मोहब्बत की राजनीति होती है क्या? क्या प्रधानमंत्री आवास योजना और वैक्सीन बनाना नफरत की राजनीति है?