logo-image

Chhattisgarh Election: CM भूपेश बघेल बोले- हमने अपना वादा पूरा किया, इसलिए कांग्रेस के प्रति...

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो गया है, जबकि दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होगी. सीएम भूपेश बघेल ने तखतपुर के बीजा में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और भाजपा पर निशाना साधा है.

Updated on: 08 Nov 2023, 08:12 PM

तखतपुर:

Chhattisgarh Assembly Election 2023 : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान हो गया है, जबकि दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होगी. सीएम भूपेश बघेल ने तखतपुर के बीजा में जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह और भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने 15 साल के कार्यकाल में किसानों, महिलाओं, आदिवासियों सहित छत्तीसगढ़ की जनता को ठगने का कार्य किया है. 

यह भी पढे़ं : कैश-फॉर क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ी, CBI जांच के आदेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह चुनावी साल में महिलाओं के नाम पर खूब राशन कार्ड बनाए, लेकिन चुनाव खत्म होते ही राशन कार्ड बड़े पैमाने पर निरस्त करवा दिए. उन्होंने कहा कि हमने हर परिवार का राशन कार्ड बनाया और सबको चावल दे रहे हैं. 

कांग्रेस का एकतरफा माहौल 

सीएम भूपेश बघेल ने आगे कहा कि बस्तर के साथियों ने बताया कि वहां कांग्रेस का एकतरफा माहौल है. पहले चरण के 20 सीटों पर हम ऐतिहासिक जीत दर्ज कर नया इतिहास रचेंगे. उन्होंने कहा कि डॉ. रमन सिंह की हालात खराब है, वो राजनांदगांव से चुनाव हार रहे हैं. 

कर्जमाफी की फाइल पर किया पहला हस्ताक्षर 
 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छोटे-मोटे चुनाव जीतने वाले नेता भी सबसे पहले अपने घर जाते हैं, मिठाई खिलाते हैं, लेकिन हमने शपथ लेते ही सबसे पहले मंत्रालय जाकर कर्जमाफी की फाइल पर पहला हस्ताक्षर कर 19 लाख किसानों के 9270 करोड़ रुपये माफ किए. उन्होंने कहा कि हमने दूसरा हस्ताक्षर किसानों को 2500 रुपये समर्थन मूल्य में धान खरीदी पर किया. हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया, जिससे कांग्रेस पार्टी के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है. 

पहली घोषणा हुई पूरी 

सीएम ने आगे कहा कि हमने किसानों से प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी का वादा किया था, जो पूरी हो चुकी है. हमारी सरकार बनते ही हम कर्जमाफी सहित अन्य घोषणाओं को भी प्राथमिकता के साथ पूरा करेंगे. 

यह भी पढ़ें : Delhi: जहां सीएम केजरीवाल रहेंगे, वहीं से चलेगी दिल्ली सरकार : दुर्गेश पाठक

'कका अभी जिंदा हे' के नारों से गुंजा सभा स्थल 

मुख्यमंत्री बघेल के भाषण के दौरान सभा स्थल में उपस्थित युवाओं और आम जनता की भीड़ ने कका अभी जिंदा हे के नारे लगाए. इस पर सीएम भूपेश बघेल ने भी अपने चिर-परिचित अंदाज में "कका अभी जिंदा हे" बोलकर अभिवादन किया.