logo-image

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में मतगणना की बदली तारीख, अब 4 की जगह 2 जून को आएंगे नतीजे

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में 4 जून को ही मतगणना होनी थी, लेकिन विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने 2 जून को ही मतों की गणना कराने का फैसला किया है.

Updated on: 17 Mar 2024, 05:11 PM

नई दिल्ली:

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को नहीं आएंगे. बल्कि 2 जून को ही विधानसभा चुनाव की मतगणना होगी. चुनाव आयोग ने ये फैसला इसलिए लिया है कि दोनों राज्यों की विधानसभा का कार्यकाल 2 जून को खत्म हो रहा है. ऐसे में चुनाव के नतीजे 2 जून को आएंगे. दोनों प्रदेशों में विधानसभा का कार्यकाल खत्म होने को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग ने मतगणना की तारीख में बदलाव किया है. ऐसे में अब 4 जून की 2 जून को ही मतगणना होगी.

गैरतलब है कि चुनाव आयोग ने शनिवार को अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया था. सभी 60 सीटों के लिए एक ही चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग होगी और मतगणना पहले 4 जून को होनी थी लेकिन अब इसमें बदलावकर कर दिया गया है. अब मतों की गणना 2 जून को होगी. बता दें कि भाजपा अरुणाचल प्रदेश की सभी 60 विधानसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. पार्टी ने 16 नए चेहरों को मौका दिया है जबकि तीन मौजूदा मंत्रियों के टिकट काट दिए गए.