logo-image

यूपी की सरधना से हारे बीजेपी के फायरब्रांड नेता संगीत सोम, अतुल जीते चुनाव

यूपी की सरधना सीट से बीजेपी के दो बार विधायक रहे संगीत सोम इस बार अपने प्रतिद्वंदी और सपा-रालोद गंठबंधन के प्रत्याशी अतुल प्रधान (SP Candidate Atul Pradhan) से हार गए हैं. 

Updated on: 10 Mar 2022, 04:18 PM

News Delhi :

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाती नजर आ रही है. इस बार यूपी में बीजेपी की जीत का सेहरा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सिर बंधने जा रहा है. चुनावी विश्लेषक इसको बीजेपी की आंधी बता रहे हैं. बीजेपी की इस आंधी में विपक्षी पार्टियों के बड़े-बड़े बरगद गिर गए हैं, लेकिन कुछ भाजपा दिग्गज भी अपनी जमीन नहीं बचा पाए हैं. ऐसे ही उम्मीदवारों में एक नाम संगीत सोम (BJP Sangeet Som) का भी है. यूपी की सरधना सीट से बीजेपी के दो बार विधायक रहे संगीत सोम इस बार अपने प्रतिद्वंदी और सपा-रालोद गंठबंधन के प्रत्याशी अतुल प्रधान (SP Candidate Atul Pradhan) से हार गए हैं.  रूझानों में बीजेपी 403 में से 270 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि समाजवादी पार्टी 128 पर पढ़त बनाए हुए है.

अतुल प्रधान को 104274 वोट मिले

दरअसल, संगीत सोम बीजेपी के फायरब्रांड नेता माने जाते हैं और वेस्ट यूपी की राजनीति में बड़ा दखल रखते हैं. संगीत सोम अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. वहीं, अतुल प्रधान को अखिलेश यादव का बेहद करीबी माना जाता है और वह 2012 और 1017 के चुनाव में संगीत सोम के हाथों शिकस्त पा चुके हैं. विजय प्रत्याशी अतुल प्रधान को 104274 वोट मिले हैं, जबकि संगीत सोम को हार के साथ 90722 वोटों पर ही संतोष करना पड़ा है.