logo-image

दिल्‍ली में क्‍यों नहीं हो पाया आप से गठबंधन, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने बताया

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बारे में उन्‍होंने कहा,

Updated on: 07 May 2019, 07:36 AM

highlights

  • केजरीवाल सोचें कि 2014 में बीजेपी का रास्‍ता किसने साफ किया
  • गठबंधन हो जाता, अगर वे पंजाब और हरियाणा की बात न करते 
  • पूरे देश भर में बीजेपी को कांग्रेस ही दे सकती है टक्‍कर 

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर हमला बोला है. साथ ही उन्‍होंने दिल्‍ली में अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के बारे में उन्‍होंने कहा, "उन्‍हें विचार करना चाहिए कि 2014 में कांग्रेस के बारे में किसने झूठ बोला और बीजेपी (BJP) के लिए रास्‍ता साफ कर दिया. वे चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्‍याशी जेपी अग्रवाल के पक्ष में प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उन्‍होंने यह भी बताया कि आम आदमी पार्टी से गठबंधन क्‍यों नहीं हो पाया.

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, "मैंने उनसे (केजरीवाल से) चार सीट पर लड़ने को कहा था और गठबंधन होने की स्‍थिति में तीन सीटों पर कांग्रेस लड़ती. उन्‍होंने ओके कर दिया. जब मैंने इस प्रस्‍ताव को मंजूरी दे दी तो वे पंजाब और हरियाणा की बात लेकर बैठ गए. गठबंधन टूटने का कारण यही है."

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, "आपलोग विचार करें कि कौन सी पार्टी पूरे देश में बीजेपी को कड़ी टक्‍कर दे रही है." उन्होंने कहा, "जहां कहीं भी मोदी गए, हमने, कांग्रेस ने, हर जगह उनका मुकाबला किया. हमने उन्हें कई राज्यों में हराया. अगर भारत में कोई पार्टी भाजपा को रोक सकती है तो वह कांग्रेस है. मैं आपसे गारंटी के साथ कह रहा हूं कि कांग्रेस, भाजपा को हराएगी." बता दें कि दिल्ली की सातों संसदीय सीट पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे. साल 2014 के आम चुनाव में इन सभी सीटों पर भाजपा को जीत मिली थी.