BREAKING NEWS
  • राखी सावंत के नए ड्रामें पर फैंस पूछने लगे ये अजीबो गरीब सवाल- Read More »
  • मोदी मैजिक, बहरीन ने 250 भारतीय कैदियों की सजा माफ की - Read More »
  • रोहित शर्मा को पहले टेस्‍ट में नहीं खिलाने के फैसले पर क्‍या बोले 52 हजार लोग, यहां जानें राय- Read More »

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को मतदान के लिए इस वजह से करना पड़ा इंतजार

News State Bureau  |   Updated On : May 12, 2019 12:56 PM
फोटो - साभार - ANI

फोटो - साभार - ANI

नई दिल्ली:  

Lok Sabha Chunav Phase 6 Voting Live Updates: लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली सहित 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर आज मतदान जारी है. यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में अपना वोट डालने पहुंचीं, जहां निर्माण भवन में 85 नंबर पोलिंग बूथ की ईवीएम खराब होने के कारण उन्हें काफी देर तक इंतजार करना पड़ा. सोनिया ने दिल्ली के निर्माण भवन स्थित बूथ पर मतदान किया और उनके साथ दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित भी मौजूद रहीं.


आपको बता दें कि छठे चरण में केंद्रीय मंत्रियों राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन और मेनका गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया की साख दांव पर लगी है. छठे चरण में उत्तर प्रदेश की 14, हरियाणा की 10, बिहार और मध्य प्रदेश की 8-8, दिल्ली की सात और झारखंड की चार सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस चरण में बीजेपी की कड़ी परीक्षा है क्योंकि 2014 में उसे 59 में से 45 सीटों पर जीत मिली थी. वहीं टीएमसी को आठ, कांग्रेस को दो और सपा और लोजपा को एक-एक सीट पर जीत मिली थी.

First Published: Sunday, May 12, 2019 12:05:11 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Lok Sabha Election 6th Phase Nirman Bhavan Polling Booth, Upa Chairperson Sonia Gandhi, Sonia Gandhi Cast Her Vote, Nirman Bhavan Polling Booth, Evm Disturb In Nirman Bhavan,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो