BREAKING NEWS
  • OMG : इस भारतीय खिलाड़ी ने 22 गेंदों में जड़ दिया शतक, 12 चौके और दस छक्‍के- Read More »
  • महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा तो सुप्रीम कोर्ट जाएगी शिवसेना- सूत्र- Read More »

आईएनएस विराट पर राजीव गांधी की छुट्टियां मनाने पर बोले रक्षा विशेषज्ञ, नौसेना को चुनावी मुद्दा नहीं बनाना चाहिए

Rahul Dabas  |   Updated On : May 09, 2019 03:46:40 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  भारतीय राजनीति में नेवी का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए
  •  देश की रक्षा करने वालों को अपनी जागीर कौन समझता रहा है: मोदी
  •  सेना के हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल भी अपने संबंधियों के लिए कियाः मोदी

नई दिल्‍ली:  

पीएम मोदी द्वारा पूर्व पीएम राजीव गांधी पर परिवार को लेकर युद्धपोत पर छुट्टी मनाने के आरोपों पर अब सियासी घमासान मच गया है. नेताओं के साथ-साथ कई रक्षा विशेषज्ञ भी अपी अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. रक्षा विशेषज्ञ रंजीत राय ने प्रधानमंत्री के आरोपों को अपने बयान से कुंद कर दिया है. रक्षा विशेषज्ञ रंजीत राय ने न्‍यूज स्‍टेट से बात करते हुए कहा कि मैं मानता हूं कि माहौल चुनावी है, लेकिन भारतीय राजनीति में नेवी का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. नौसेना को चुनावी मुद्दा नहीं बनाना चाहिए. हमारे लिए यह गर्व की बात होती है कि कोई प्रधानमंत्री अपने परिवार के साथ हमारे युद्धपोत पर पहुंचे.

जिस तरीके से राजीव गांधी लक्ष्यदीप में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने पहुंचे थे, जहां हेलीकॉप्टर से ही जाया जा सकता था और उस वक्त भारतीय विमान वाहक पोत का इस्तेमाल किया गया था. उसी तरह से पंडित नेहरू के समय इंडोनेशिया यात्रा पर हमारे प्रधानमंत्री गए थे और उनके साथ उनके परिवार के सदस्य थे. इसमें मुझे कुछ भी गलत नहीं लगता. प्रधानमंत्री चाहे तो किसी को भी नामजद करके युद्धपोत पर भेज सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः अब तक की वोटिंग क्‍या कर रही इशारा, मोदी रहेंगे या जाएंगे ऐसे समझें

भारतीय विध्वंसक पोत आईएनएस दिल्ली द्वारा इंडोनेशिया जाना उस वक्त भारत के लिए गर्व का विषय था, क्योंकि इससे भारतीय सैनिक शक्ति का भी नजारा मिलता है.
बता दें लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए दिल्ली के रामीलाल मैदान में एक चुनावी सभा करते हुए पीएम मोदी ने पूर्व पीएम राजीव गांधी पर करारा हमला बोला. पीएम मोदी ने राजीव गांधी के युद्धपोत आईएनएस विराट पर परिवार सहित छुट्टियां मनाने को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि आपने सुना है कोई अपने परिवार के साथ युद्धपोत पर छुट्टियां मनाने जाए ? आप हैरान मत होइये ये इसी देश में हुआ है.

यह भी पढ़ेंः  प्रियंका गांधी ने दिल्ली में रोड शो के दौरान पीएम मोदी को दी ये चुनौती

पीएम मोदी ने राजीव गांधी और कांग्रेस परिवार पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश की रक्षा करने वालों को अपनी जागीर कौन समझता रहा है. यह मैं आज दिल्ली की धरती से उन लोगों की आंख में आंख मिलाकर देश और दिल्ली की जनता को बताना चाहता हूं कांग्रेस के नामदार परिवार ने आईएएनएस विराट का व्यक्तिगत टैक्सी की तरह इस्तेमाल किया. उसका अपमान किया था जब वो देश के पीएम थे.

यह भी पढ़ेंः Exclusive : सुब्रमण्यम स्वामी ने की राजीव गांधी की तारीफ, चिदंबरम को बताया गुनाहगार

पीएम मोदी ने यह आरोप लगाया था कि राजीव गांधी न सिर्फ खुद के परिवार को लेकर युद्धपोत पर छुट्टी मनाने गए बल्कि अपने ससुराल वाले लोगों को भी उस पर घुमाकर देश की सुरक्षा से खिलवाड़ किया. पीएम मोदी ने कहा इतना ही नहीं राजीव गांधी ने छुट्टी मनाने के दौरान सेना के हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल भी अपने संबंधियों के लिए किया और जवानों को उनकी सेवा में लगाए रखा. क्या यह सेना और देश का अपमान नहीं है.

यह भी पढ़ेंः Election 2019 : क्या आज राजनीति में दिवंगत नेता जिंदा से ज्यादा बलवान हैं, देखें वीडियो

बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी बंगाल की एक रैली में राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन बता चुके थे और उन्होंने यह आरोप कथित तौर पर बोफोर्स घोटाले को लेकर लगाया था. कांग्रेस के इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर करने के बाद पीएम मोदी ने चुनौती दी थी की अगर हिम्मत है तो कांग्रेस राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़कर दिखा दे.

First Published: May 09, 2019 03:44:24 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो