BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

अखिलेश यादव ने की भविष्यवाणी कहा- BJP पूरे देश में 74 सीटों पर ही सिमट जाएगी

IANS  |   Updated On : March 17, 2019 09:29:35 PM
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी(सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को लखनऊ में दावा किया कि भाजपा पूरे देश मे महज 74 सीटों पर सिमट जाएगी. उन्होंने सपा-बसपा गठबंधन को सबसे बेहतर बताया, लेकिन मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के सवाल पर सीधा जवाब नहीं दिया. अखिलेश ने कहा कि उन्होंने तय कर रखा है कि क्या करना है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव यहां एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे. उन्होंने आजमगढ़ से चुनाव लड़ने का संकेत भी दिया. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की जनता कहेगी तो वह वहां से लड़ेंगे.

अखिलेश ने कहा, "प्रदेश की जनता चाहती है कि वर्तमान सरकार यहां से जाए. देश का प्रधानमंत्री नया बने और उत्तर प्रदेश से बने यह सबसे अच्छा होगा."

यह भी पढ़ें- बारात में आए दूल्हे के भाई ने नाबालिग लड़की से किया दुष्कर्म

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा, "हमारा तो एक-दो दलों का गठबंधन है. भाजपा बताए कि देशभर में उनका कितनी पार्टियों के साथ गठबंधन है. अगर हमारा महामिलावट का गठबंधन है तो उनका कौन-सा है? इसके लिए डिक्शनरी देखनी पड़ेगी? भाजपा सत्ता पाने के लिए हर झूठ बोलने के लिए तैयार है. लेकिन इस बार वह पूरे देश में 74 सीटों पर सिमट जाएगी."

मुलायम सिंह यादव द्वारा नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री की शुभकामना पर अखिलेश ने कहा, "संसद में नेता जी ने जो कहा वह शिष्टाचार के लिए था. फ्लोर ऑफ द हाउस पर ऐसी बातें होती हैं." अखिलेश ने कहा, "प्रियंका के आने से भाजपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा. उनका आना अच्छी बात है. दो सीटों के साथ कांग्रेस हमारे साथ है. साइकिल पर कई लोग बैठ सकते हैं. यह हमारी साइकिल है."

सपा नेता ने कहा, "देश का किसान तकलीफ में है, वह इंतजार में है कि कब वोट डालने का मौका मिले. सीबीआई के मामले में कांग्रेस और भाजपा का गठबंधन कोई नहीं समझ सकता है. मैं तो कहता हूं सीबीआई के मामले में जो भाजपा है, वही कांग्रेस है."डिंपल यादव के चुनाव लड़ने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि चुनाव लड़ने का फैसला डिंपल का था.

अपर्णा यादव को लोकसभा टिकट नहीं देने पर उन्होंने कहा कि टिकट के लिए जगह नहीं बची है.

First Published: Mar 17, 2019 04:42:12 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो