BREAKING NEWS
  • बिहार के गौतम बने 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, कहा-पत्नी की वजह से मिला मुकाम- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

बीजेपी की लिए अच्‍छी खबर, कांग्रेस के इस बड़े नेता ने नतीजों से पहले कह दी बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 03:13:20 PM
सलमान खुर्शीद

सलमान खुर्शीद (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण से ठीक पहले पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद का एक बयान बीजेपी को खुश करने के लिए काफी है. उत्‍तर प्रदेश में सपा-बीएसपी-आरएलडी गठबंधन से जूझ रही बीजेपी को 2014 के नतीजे दोहराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है. बावजूद इसके कोई भी सियासी पंडित यूपी में बीजेपी के पिछले प्रदर्शन को दोहराना तो दूर उसकी आधी सीटें भी देने को राजी नहीं है. लेकिन उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ रहे खुर्शीद ने जो बयान दिया उसके मुताबिक बीजेपी को उतना नुकसान नहीं होगा जितने का कयास लगाया जा रहा है.

दरअसल आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में सलमान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर अब तक हुई वोटिंग में मुस्लिम वोटों में सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच बंटवारा हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के दौरान बहस के मुद्दे को बदल रहे हैं, क्योंकि वह जानते हैं कि 'हार रहे हैं और हताश हैं. मुस्लिम समुदाय ने इस फैले हुए राज्य में रणनीति बनाकर वोट नहीं डाला है, जैसा कि इसने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में किया था .

यह भी पढ़ेंः बसपा प्रमुख मायावती का बड़ा आरोप, कहा- वाराणसी में बाहरी लोग पीएम नरेंद्र मोदी को जिताने के लिए धमकी दे रहे हैं

उन्होंने कहा, "मुस्लिम वोट बिखरे हुए हैं. कई जगहों पर यह कांग्रेस को मिला है. कुछ जगहों पर यह गठबंधन और कांग्रेस के बीच बंट गया है. कुछ जगहों पर यह मजबूती के साथ गठबंधन को मिला है. लेकिन मुस्लिमों ने उस तरह से वोट नहीं किया है जैसा उन्होंने पिछली बार बिहार में किया था. बिहार में रणनीति बनाकर वोट दिया गया था, वहां खंडित वोट नहीं दिए गए थे."

यह भी पढ़ेंः एनडीए और बीजेपी के लिए सातवां चरण मेक और ब्रेक का है

वहीं खुर्शीद ने सैम पित्रोदा और मणिशंकर अय्यर के विवादास्पद बयान पर कहा, "मीडिया ने इसे उछाल दिया और पार्टी के पास सिवाय स्टैंड लेने के कोई उपाय नहीं बचा. सच कहूं तो यह गैर-मुद्दे हैं. ये वे मामले हैं जो पहले हो चुके हैं. इन सब मुद्दों पर कांग्रेस का क्या पक्ष है ये सभी जानते हैं."

वह हार रहे हैं और वह हताश हैं

कांग्रेस नेता ने मोदी के चुनाव प्रचार पर कहा, "वह बदल रहे हैं, क्योंकि वह हताश हैं. वह जानते हैं कि वह हार रहे हैं और वह हताश हैं. आप उनके पिछले चुनाव प्रचार से इस चुनाव प्रचार की तुलना कर सकते हैं. पिछले चुनाव प्रचार पर उनका नियंत्रण था, लेकिन इस बार उनका नियंत्रण नहीं है." उन्होंने चुनाव के दौरान मुद्दों पर बात करते हुए कहा, "जब तक हम अपना चुनाव लड़ रहे हैं, केवल मुख्य मुद्दे ही हमारे सामने हैं. बाद के चरणों में, मोदी अति पर पहुंच गए थे, एक या दो चीजें होती हैं, लेकिन हम उस पर टिके रहे जो हम कर रहे थे..मुझे लगता है हम अपने रणनीति के हिसाब से आगे बढ़े."

First Published: May 17, 2019 03:10:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो