चुनाव आयोग ने दिग्विजय सिंह और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भेजा नोटिस, जानें क्या है वजह

News State Bureau  | Reported By : शुभम गुप्ता |   Updated On : May 16, 2019 01:05:01 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह और बीजेपी की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव आयोग (Election Commission) ने नोटिस जारी किया है. आयोग ने इन दोनों उम्मीदवारों को चुनाव खर्च में अंतर को लेकर नोटिस भेजा है. दिग्विजय सिंह और साध्वी प्रज्ञा ने अपना चुनावी खर्च का ब्योरा दिया था, लेकिन व्यय लेखा टीम के रिकॉर्ड नहीं मिलने पर अब दोनों से जवाब मांगा गया है. रिटर्निंग अधिकारी और भोपाल कलेक्टर सुदाम खाडे ने यह नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें- भोपाल: कंप्यूटर बाबा की बढ़ीं मुश्किलें, हठयोग करने पर केस दर्ज

दरअसल, मतदान निपटते ही आयोग ने सभी प्रत्याशियों के खर्च का पाई-पाई का हिसाब लेना शुरू कर दिया है. कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने 9 मई तक की स्थिति में 28 लाख 35 हजार रुपये का खर्च प्रस्तुत किया था. जबकि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) ने 5 मई तक हिसाब में 13 लाख के खर्च का ब्योरा दिया था. लेकिन आयोग उससे संतुष्ट नहीं है. इसलिए दोनों को फिर से नोटिस भेजा गया है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कार में बैठने के लिए जैसे ही रखा पैर, तभी हो गया कुछ ऐसा

बता दें कि मध्यप्रदेश की 21 सीटों पर मतदान निपटते ही चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों के खर्च का हिसाब-किताब लेना शुरू कर दिया है. भोपाल (Bhopal) से खड़े इन दोनों प्रत्याशियों से भी उनके चुनाव खर्च का ब्यौरा मांगा था. बीजेपी और कांग्रेस ने खर्च का जो हिसाब आयोग को सौंपा है, वह व्यय रजिस्टर और शेडो रजिस्टर के हिसाब से कम है. सूत्रों की मानें तो आयोग को शक है कि दोनों प्रत्याशियों ने तय सीमा से ज्यादा खर्च किया है. लेकिन हिसाब कम का दिया है.

यह वीडियो देखें- 

First Published: May 16, 2019 12:51:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो