BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

राहुल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- राफेल से डर गए पीएम नरेंद्र मोदी

News State Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 05:50:29 PM
राहुल गांधी  (फोटो- एएनआई)

राहुल गांधी (फोटो- एएनआई) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
  •  23 मई को पता चल जाएगा कौन प्रधानमंत्री बनेगा
  •  मीडिया मुझसे हार्ड क्वेश्चन करती है, लेकिन पीएम मोदी से आम खाने के बारे में -राहुल

नई दिल्ली:  

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अंतिम चरण के चुनाव प्रचार खत्‍म होने से पहले प्रेस कांफ्रेस की. जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि चुनाव रिजल्ट से चार-पांच दिन पहले पीएम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं. उन्‍होंने पीएम मोदी से सवाल किया कि आपने मुझसे राफेल पर बहस क्यों नहीं किया? आपने अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये क्‍यों दिया? उन्‍होंने मीडिया से भी सवाल किया कि मुझसे हार्ड क्वेश्चन करते हो. लेकिन पीएम मोदी से आम खाने, कपड़े पहनने वाले क्वेश्चन करते हो. मुझसे न्याय योजना का पैसा कहां से आएगा. ये सब सवाल पूछते रहते हो और पीएम से आम खाने के तरीके और कपड़ों पर सवाल से आगे बढ़कर मुद्दों पर सवाल क्यों नहीं पूछते हो.

23 मई को जनता के मूड का पता चल जाएगा

उन्‍होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के पास बहुत अनुभव है. मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं जो अपने सीनियरों को धक्का मारकर भगा दूं. कांग्रेस उनके अनुभव का फायदा उठाएगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने विपक्ष का काम सही से निभाया है. 23 मई को जनता के मूड का पता चल जाएगा. स्थिति साफ हो जाएगी कि कौन प्रधानमंत्री बनेगा. कौन नहीं बनेगा. जनता मालिक है जो आदेश होगा, उसका पालन होगा.

यूपी में कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाना है

राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मेरी प्राथमिकता है कि कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाना है. मैं यह देख रहा हूं कि मायावती, मुलायम सिंह, ममता, चंद्रबाबू नायडू ये सभी लोग नरेंद्र मोदी सरकार का समर्थन नहीं कर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि मैं इसका सम्मान करता हूं कि बसपा-सपा ने मिलकर यूपी में चुनाव लड़ने का फैसला किया. कांग्रेस पार्टी के नजरिए से मुझे यूपी में कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाना है. मैंने ज्योतिरादित्य और प्रियंका को यह स्पष्ट कर दिया कि प्राथमिकता नंबर एक है जिससे भाजपा को नुकसान हो. राहुल बोले आज पीएम भी पहली बार लाइव कांफ्रेंस कर रहे हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आपने राफेल पर मेरे साथ बहस क्यों नहीं किया. मैंने आपको बहस के लिए चुनौती दी थी. प्रेस को बताएं कि आपने बहस क्यों नहीं की?

राहुल गांधी ने चुनाव आयोग की भूमिका पर उठाए सवाल 

राहुल गांधी ने चुनाव आयोग की भूमिका पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पक्षपाती हुई है. मोदी जो भी कहना चाहते हैं कह सकते हैं, जबकि हमें एक ही बात कहने से रोका जाता है. ऐसा लगता है कि चुनाव कार्यक्रम मोदी जी के चुनाव प्रचार के लिए बनाया गया था. भाजपा और नरेंद्र मोदी के पास बहुत पैसा है जबकि हमारे पास सच्चाई है. विपक्षी गठबंधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जनता 23 मई को फैसला करेगी और इसके आधार पर हम काम करेंगे. राहुल गांधी ने मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव खत्म होने से ठीक 4-5 दिन पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं.

First Published: May 17, 2019 04:58:21 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो