BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

बीजेपी के गढ़ लखनऊ में राजनाथ सिंह को टक्‍कर दे पाएंगे कांग्रेस के आचार्य प्रमोद कृष्‍णम

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 09:27:34 AM
आचार्य प्रमोद कृष्णम (फाइल फोटो)

आचार्य प्रमोद कृष्णम (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (lok Sabha Election 2019) के लिए कांग्रेस ने 3 उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लखनऊ से गृह मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) को टिकट दिया है. साथ ही यूपी की कैसरगंज (Kaiserganj) सीट से विनय कुमार पांडे (Vinay Kumar Pandey) और मध्यप्रदेश की इंदौर सीट से पंकज सांघवी (Pankaj Sanghvi) को टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः उमा भारती ने प्रियंका को लेकर दिया विवादित बयान, कहा- चोर की बीवी को क्या कहेंगे?

बता दें कि सपा-बसपा-आरएलडी (Sp-BSP-RLD) गठबंधन की तरफ से शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. पूनम सिन्हा सपा में शामिल हो गई हैं. वहीं, कांग्रेस (Congress) ने उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं. लखनऊ से राजनाथ को घेरने के लिए विपक्ष साथ नजर नहीं आ रहा है. कांग्रेस और गठबंधन ने राजनाथ सिंह के खिलाफ अलग-अलग उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें ः भुवनेश्वर में गरजे पीएम मोदी, कहा-रिमोट कंट्रोल वाली कांग्रेस सरकार में संस्कृति की बातें करना गुनाह था

बता दें कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को लखनऊ से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. लखनऊ लोकसभा सीट पर 1991 से बीजेपी का कब्जा रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि लखनऊ सीट से 2009 में बीजेपी की ओर से लालजी टंडन चुनाव लड़े थे और जीत हासिल की थी. इस सीट पर 16 बार के लोकसभा चुनाव में 7 बार बीजेपी का कब्जा रहा है.

First Published: Apr 17, 2019 07:17:17 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो