logo-image

NN Exclusive: अजय माकन ने कहा- दिल्ली की लड़ाई में AAP कहीं नहीं, कांग्रेस का मुकाबला BJP के साथ

नई दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने कई मुद्दों को लेकर न्यूज नेशन (NEWS NATION) से खास बातचीत की.

Updated on: 05 May 2019, 06:00 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन ने कई मुद्दों को लेकर न्यूज नेशन (NEWS NATION) से खास बातचीत की. दिल्ली को पूर्ण राज्य के दर्जा के सवाल पर अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय एंबेसी है जिसकी वजह से इसे पूर्ण राज्य नहीं बनाया जा सकता. दिल्ली में कानून व्यवस्था पर अजय माकन ने कहा कि दिल्ली की कानून व्यवस्था से अच्छी कानून व्यवस्था क्या गाजियाबाद की है? उत्तर प्रदेश के किस शहर की कानून व्यवस्था दिल्ली से बेहतर है? क्या कोई और बड़ा देश है जिसकी राजधानी के पुलिस किसी राज्य सरकार के अंतर्गत हो? अजय माकन ने तुलनात्मक रूप से दिल्ली के कानून व्यवस्था को बेहतर बताया.

केजरीवाल अकेले सीएम जिन्हे पड़ते हैं थप्पड़
अजय माकन ने सीएम केजरीवाल के साथ हुई बदसलूकी पर कहा, 'अरविंद केजरीवाल दिल्ली के अकेले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें जनता थप्पड़ मारती हैं. पूर्ण राज्य बनाने और दिल्ली पुलिस पर काबू पाने से पहले अरविंद केजरीवाल को खुद के बारे में सोचना चाहिए. दिल्ली का और कोई मुख्यमंत्री ऐसा नहीं रहा जिसे केजरीवाल की तरह इतनी बार थप्पड़ पड़े हो.

और पढ़ें: NN Exclusive : सीएम योगी आदित्यनाथ बोले, मेरे लिए तो यही है धर्मयुद्ध, जिसके लिए सभी तैयार रहें

जनता के मुद्दों पर मौन रही मीनाक्षी
मीनाक्षी लेखी वेतन आयोग से जुड़े मुद्दों पर मान रहे ,जबकि वेतन आयोग के लिए मैंने काम किया था. बीजेपी के शासन में क्षेत्र का विकास रुका है. अजय माकन ने न्यूज नेशन से बातचीत में ये बात कही.

नई दिल्ली में मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच
अजय माकन ने कहा कि 2014 चुनाव से पहले अन्ना हजारे का आंदोलन हुआ था. उस वक्त आम आदमी पार्टी को जितने वोट मिल गए इस बार उसने नहीं मिल पाएंगे. बीजेपी और कांग्रेस दोनों राष्ट्रीय पार्टियां हैं. दिल्ली में मुकाबला इन्हीं दोनों दलों के बीच है.

इसे भी पढ़ें: राजकुमार के समझदार होने के इंतजार में कांग्रेस ने 10 साल तक देश पर एक्टिंग प्रधानमंत्री थोपा: पीएम मोदी

अपने काम के आधार पर जीत की उम्मीद
अजय माकन ने आगे बातचीत में कहा कि नई दिल्ली सीट से दो बार सांसद रहते हुए, दिल्ली के मंत्री रहते हुए, जो मैंने विकास कार्य किए हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि दिल्ली की जनता मेरे काम के आधार पर मुझे विजय दिलाएगी.