logo-image

Lok Sabha Election 2019: जानें क्‍यों वीरेंद्र सहवाग बीजेपी के टिकट पर नहीं लड़ना चाहते चुनाव

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बीजेपी के टिकट पर दिल्‍ली से चुनाव लड़ने के कयासों पर विराम लगा दिया है.

Updated on: 15 Mar 2019, 07:10 AM

नई दिल्‍ली:

क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बीजेपी के टिकट पर दिल्‍ली से चुनाव लड़ने के कयासों पर विराम लगा दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम के इस पूर्व बल्लेबाज़ वीरेन्द्र सहवाग ने दिल्ली की सीट से चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है. बता दें दिल्ली बीजेपी के एक बड़े नेता इस बात का खुलासा किया कि लोकसभा चुनाव में सहवाग को बीजेपी के टिकट पर दिल्ली से चुनाव लड़ने का ऑफर था. गंभीर ने पीटीआई को बताया, ‘‘इसके बारे में मुझे कोई संकेत नहीं है. अभी तक, ये अफवाहें हैं.’’

यह भी पढ़ेंः छठे चरण की ज्यादातर लोकसभा सीटों पर गठबंधनों के बीच मुकाबला

बीजेपी के इस बड़े नेता ने ये भी कहा था कि सहवाग के साथी और टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज रहे गौतम गंभीर दिल्ली की चांदनी चौक से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2019 : परिवारवाद का आरोप लगते ही रो पड़े पूर्व प्रधानमंत्री, जानें इन्होंने क्या कहा

बीजेपी के इस नेता ने बताया कि दिल्ली की पश्चिमी दिल्ली सीट से सहवाग को चुनाव लड़वाने की योजना थी, लेकिन सहवाग ने अपने व्‍यक्‍तिगत कारणों के हवाला देते हुए इससे इन्कार कर दिया. पश्चिमी दिल्ली से दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री साहब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा सांसद हैं.

यह भी पढ़ेंः Lok sabha Election 2019 : पहले कार्यकाल में पीएम नरेंद्र मोदी इन चीजों के लिए रहे चर्चित

इस नेता ने कहा, 'सहवाग ने कहा है कि चुनाव लड़ने में या राजनीति में उनकी दिलचस्पी नहीं है.' इससे पहले फरवरी महीने में ऐसी खबरें थीं कि सहवाग हरियाणा की रोहतक सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. जिसे खुद सहवाग ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखकर इस खबर का खंडन किया.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, नाना पटोले नागपुर से तो राज बब्बर मुरादाबाद से ठोकेंगे चुनावी ताल

दरअसल पिछले साल दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सहवाग से मुलाकात की थी. जिसके बाद से ऐसी अफवाहें उड़ने लगी थीं कि शायद सहवाग 2019 के चुनाव में बीजेपी के टिकट पर अपना हाथ आज़मा सकते हैं.