logo-image

कांग्रेस का सनसनीखेज आरोप, सुरजेवाला ने कहा- पेमा खांडू के काफिले से 1.8 करोड़ रुपये बरामद

उन्‍होंने कहा- इस पूरे मामले में खासतौर से तीन लोग, जो प्रथम दृष्टया संलिप्त हैं, सीएम पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

Updated on: 03 Apr 2019, 12:52 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश में नोट के बदले वोट खरीदने का अभियान चल रहा है. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले से 1.8 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या अब तक चुनाव आयोग को एफआईआर नहीं करा देनी चाहिए थी. उन्‍होंने कहा- इस पूरे मामले में खासतौर से तीन लोग, जो प्रथम दृष्टया संलिप्त हैं, सीएम पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई की जानी चाहिए. 

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने न्यूज नेशन से खास बातचीत में कहा कि अरुणाचल प्रदेश में 'कैश कांड' के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए और इस मामले को लोकपाल को देखना चाहिए.

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि देर रात मुख्यमंत्री पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के काफिले से कुल 1.8 करोड़ रुपये बरामद किए गए. यह बरामदगी तब हुई, जबकि सुबह पीएम मोदी की अरुणाचल प्रदेश के पसीघाट में रैली होने वाली थी. चुनाव आयोग के चुनाव खर्च अधिकारी की मौजूदगी में कैश गिनने का वीडियो भी वायरल हुआ है. पांच गाड़ियां पकड़ीं गईं हैं. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या 1.8 करोड़ की धनराशि का इस्तेमाल पीएम मोदी की रैली में होने वाला था. आखिर इतनी बड़ी मात्रा में कहां से पैसा आया. क्या इससे नहीं लगता कि चौकीदार चौर है.