logo-image

जामिया की वीसी नजमा अख्तर ने छात्रों को दी ये हिदायत, कहा...

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन से जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय पिछले सप्ताह से चर्चा में है. हिंसक प्रदर्शन के बीच रविवार को पुलिस विश्वविद्यालय परिसर में घुसी और कथित तौर पर छात्रों के साथ मारपीट की थी.

Updated on: 21 Dec 2019, 02:12 PM

highlights

  • जामिया मिलिया इस्लामियाकी कुलपति ने शुक्रवार को छात्रों से अफवाहों से दूर रहने व भ्रमित करने वाली खबरों के खिलाफ एकजुट रहने का अनुरोध किया है.
  • उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस के प्रवेश को अनधिकृत और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया.
  • कुलपति द्वारा लिखे पत्र में कहा गया है कि पुलिस और मंत्रालय के पास इस संबंध में शिकायतें दर्ज की गई हैं. सभी को आश्वासन दिया जाता है कि उन्हें न्याय मिलेगा.

नई दिल्ली:

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) की कुलपति (VC) ने शुक्रवार को छात्रों से अफवाहों से दूर रहने व भ्रमित करने वाली खबरों के खिलाफ एकजुट रहने का अनुरोध किया है. छात्रों को लिखे अपने पत्र में, कुलपति नजमा अख्तर (VC Najma Akhtar) ने छात्रों को आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय उनके साथ है और उनकी मांगों पर भी गौर किया जा रहा है.

उन्होंने विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस के प्रवेश को अनधिकृत और दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया. कुलपति द्वारा लिखे पत्र में कहा गया है कि पुलिस और मंत्रालय के पास इस संबंध में शिकायतें दर्ज की गई हैं. सभी को आश्वासन दिया जाता है कि उन्हें न्याय मिलेगा.

यह भी पढ़ें: बंद के नाम पर RJD कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, सवारियों से मारपीट कर तोड़े वाहन

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन से जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय पिछले सप्ताह से चर्चा में है. हिंसक प्रदर्शन के बीच रविवार को पुलिस विश्वविद्यालय परिसर में घुसी और कथित तौर पर छात्रों के साथ मारपीट की थी. करीब 3 बजे के करीब शांति पूर्ण तरीके से चल रहे प्रदर्शन ने हिंसक रुप अख्तियार कर लिया था. जिससे पुलिस को बल प्रयोग कर स्थिति पर काबू करना पड़ा था.

जामिया के छात्रों का आरोप था कि पुलिस ने कैंपस में घुस कर छात्रों को पीटा. इस पर वीसी नजमा अख्तर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि पुलिस की कैंपस के अंदर घुस कर छात्रों से मारपीट करना ठीक नहीं था.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद एनकाउंटरः हाईकोर्ट का आदेश, दोबारा होगा चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम

वीसी ने पुलिस पर ये भी आरोप लगाया कि पुलिस ने कैंपस की प्रापर्टी को भी नुकसान पहुंचाया था. इसके अलावा वीसी ने ये भी कहा था कि वो पुलिस की इस कार्रवाई पर चुप नहीं बैठेंगी और पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगी.