logo-image

GDP आंकड़ों के बाद तेज़ी से खुले शेयर बाज़ार, निफ्टी 8900 पार सेंसेक्स 0.5% चढ़ा

जीडीपी आंकड़ों से खुश शेयर बाज़ार में रैली का माहौल दिखाई दे रहा है। सुबह सेंसेक्स 105.72 अंकों की तेज़ी के साथ खुला तो निफ्टी ने भी 24.8 अंकों की तेज़ी से शुरु किया कारोबार।

Updated on: 01 Mar 2017, 01:37 PM

नई दिल्ली:

जीडीपी आंकड़ों से उत्साहित शेयर बाज़ार में बुधवार को रैली का माहौल देखा जा रहा है। सेंसेक्स की शुरुआत सुबह 105.72 अंकों की तेज़ी के साथ 28,849.04 के स्तर पर हुई वहीं निफ्टी भी 24.8 अंकों की तेज़ी के साथ 8904.40 के स्तर पर खुला।

तेज़ी के माहौल में शेयर बाज़ार में शानदार तेज़ी देखी जा रही है। बैंकिंग, रियल्टी, आईटी, मेटल और एफएमसीजी शेयरों में खरीददारी का माहौल देखा जा रहा है। दोपहर 12.40 के करीब सेंसेक्स 204 अंक की तेज़ी के साथ काम करता दिखाई दिया जबकि लगभग इसी समय निफ्टी में 56 अंकों की तेज़ी देखी गई।

इसके अलावा मिडकैप और स्मॉल कैश शेयरों में भी बढ़त देखी जा रही है। बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.5 फीसदी के ऊपर कारोबार कर रहा है। मजबूती के साथ जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.7 फीसदी की तेज़ी पर कारोबार कर रहे हैं।

नोटबंदी के चलते तीसरी तिमाही में जीडीपी ग्रोथ घटी, 7% रहने का अनुमान

हालांकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.3 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी के बैंकिंग इंडेक्स में ज़बरदस्त बढ़त के साथ 0.8 फीसदी की तेज़ी पर कारोबार हो रहा है।

निफ्टी के रियल्टी, फार्मा, आईटी, मेटल, और एफएमसीजी एंडेक्स में सबसे ज्यादा मजबूती देखने को मिल रही है। निफ्टी का आईटी इंडेक्स 0.7 फीसदी, फार्मा इंडेक्स करीब 1 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 1 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.5 फीसदी और एफएमसीजी इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

निफ्टी के जिन शेयरों में सबसे ज़्यादा बढ़त देखी जा रही है उनमें डॉ रेड्डी, कोटक बैंक, सन फार्मा, इंफ्रा टेल और हिंडाल्कों के शेयर प्रमुख है। वहीं गिरावट वाले शेयरों में दिग्गज कंपनी बीपीसीएल, टाटा मोटर्स, आइडिया, अल्ट्राटेक सेमको और भेल हैं।

कारोबार जगत से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें