logo-image

कतर जाने वाले भारतीयों के लिए खुशखबरी, दिल्ली में खुला कतर का वीजा सेंटर

देश के अन्य छह प्रमुख शहरों में भी कतर के वीजा सेंटर खोलने की योजना

Updated on: 27 Mar 2019, 04:56 PM

नई दिल्ली:

कतर (Qatar) ने भारत में अपना पहला वीजा सेंटर (Visa Center) दिल्ली में खोला है. पूर्वी दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन स्थित मॉल में बुधवार को कतर के वीजा सेंटर का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर भारत में कतर के राजदूत मोहम्मद खातिर अल खातिर और अन्य अधिकारी मौजूद थे. राजदूत ने बताया कि इसके बाद देश के अन्य छह प्रमुख शहरों में भी कतर के वीजा सेंटर खोले जाएंगे.

राजदूत मोहम्मद खातिर अल खातिर ने कहा कि भारत में वीजा सेंटर खुलने से कतर जाने वाले भारतीयों को सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि खासतौर से रोजगार के लिए कतर जाने वाले भारतीयों की परेशानी दूर होगी. राजदूत ने कहा कि वीजा सेंटर सभी सुविधाओं से लैस है और इससे कतर जाने वालों को सहूलियत होगी. खासतौर से रोजगार के लिए खाड़ी देश जाने वाले भारतीयों के लिए कतर एक आकर्षक ठिकाना है और यहां वीजा सेंटर खुलने से उनको सुविधा होगी. यहां उनका मेडिकल चेक-अप से लेकर वर्क-कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों से जुड़ी दिक्कतों का समाधान हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि पहले कतर पहुंचने पर आगंतुकों का मेडिकल चेक-अप होता था और फिट नहीं होने पर उनको दिक्कतें आती थीं, लेकिन अब ऐसी दिक्कत नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि न सिर्फ रोजगार के लिए बल्कि पर्यटन, व्यापार व अन्य कार्यो से भी कतर की यात्रा करने वाले भारतीयों को यहां वीजा सेंटर खुलने से सुविधा होगी. वीजा सेंटर सप्ताह में सोमवार से लेकर शुक्रवार तक हर दिन सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक खुला रहेगा.

दिल्ली के बाद मुंबई, कोच्चि, हैदराबाद, लखनऊ, चेन्नई और कोलकाता में भी कतर के वीजा सेंटर खोले जाएंगे. गौरतलब है कि कतर में 2022 में फीफा वर्ल्ड कप फुटबॉल का आयोजन होने जा रहा है, जहां दुनियाभर के फुटबॉल प्रेमी पहुंचेंगे.