अरुण जेटली ने 4 माह बाद फिर से सँभाला वित्‍त मंत्रालय, किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी के बाद कर रहे थे आराम

वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी गुरुवार को फिर से केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने संभाल ली है।

  |   Updated On : August 23, 2018 11:05 AM
अरुण जेटली (फाइल फोटो)

अरुण जेटली (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी गुरुवार को फिर से केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने संभाल ली है। बीमार होने की वजह से जेटली के कार्यभार की जिम्मेदारी केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल संभाल रहे थे। जेटली ने सुबह 11 बजे नार्थ ब्लाक पहुंच कर चार्ज सँभाला। वित्त मंत्रालय के साथ कंपनी मामले के मंत्रालय भी जेटली के अधीन हो जाएंगे। राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के अनुसार,"प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने वित्त और कॉर्पोरेट मामलों का मंत्रालय अरुण जेटली को दोबारा सौंपने का निर्देश दिया।"

करीब चार माह तक दूर रहे वित्‍त मंत्रालय से जेटली

जेटली की 14 मई को किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई थी। इसी के चलते गोयल को रेलवे मंत्रालय के अलावा वित्त व कंपनी मामले के मंत्रालयों का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया था। 15 मई, 2018 गोयल ने वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी ली थी। बीमार होने की वजह से डॉक्टर ने जेटली को आराम करने की सलाह दी थी। मॉनसून सत्र में जेटली के संसद में पहुंचने के बाद ही तय हो गया था कि अब जल्‍द ही वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल लेंगे।

और पढ़ें : EPFO ने जारी किया डेटा, 10 महीनों में 47 लाख रोजगार सृजित हुए 

First Published: Thursday, August 23, 2018 11:01 AM

RELATED TAG: Arun Jaitley, Finance Ministry, Kidney Transplant Surgery, Charge, Union Railway Minister Piyush Goyal, North Block, Rashtrapati Bhavan,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो