BREAKING NEWS
  • Ind Vs Pak: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा का बल्‍ला गरजा तो बादलों ने साध ली चुप्‍पी, जानें 7-0 से जीत के सभी नायकों को- Read More »
  • IND vs PAK Live Cricket Score: बारिश के बाद 40 ओवर का हुआ मैच, पाकिस्तान को 5 ओवर में चाहिए 130 रन- Read More »
  • IND Vs Pak: 31-35 ओवर की कहानीः पाकिस्‍तान पर 7-0 की लीड लेने में 4 विकेट दूर इंडिया- Read More »

दिल्ली-NCR समेत कई राज्यों में तेज आंधी के बाद हल्की बारिश, मौसम हुआ सुहाना

News State Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 09:17 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

पश्चिमी विक्षोभ में लगातार बदलाव के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मंगलवार तड़के हल्की बारिश हुई. बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया है. सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, पंजाब में कल की धूलभरी आंधी के बाद आज हल्की बारिश से लोगों को राहत मिली है. अभी भी बादल छाए हुए हैं और हल्की हवा भी चल रही है. बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इससे लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिली है.

यह भी पढ़ें- Today History: आज ही के दिन भारत में मुंबई से ठाणे के बीच चली थी पहली रेल, जानें आज का इतिहास

सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान करीब 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिल्ली के आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवाएं चलने के अलावा शाम के बाद गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

लखनऊ में भी सोमवार को पारा 41 डिग्री तक पहुंच चुका था. वहीं न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक था. उत्तर प्रदेश मौसम विभाग ने बताया कि मंगलवार को बागपत, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, ललितपुर, उन्नाव, हरदोई, सीतापुर, लखनऊ, रायबरेली और आसपास के इलाकों में धूलभरी आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price: पेट्रोल का दाम घटा, डीजल के दाम में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है आज का रेट

वहीं उत्तराखंड में मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अगले 48 घंटों का अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग ने पहाड़ी इलाकों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावनाएं जताई हैं. साथ ही आज शाम से प्रदेश में मैदानी स्थानों पर 60 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान का अलर्ट है. कुछ स्थानों पर 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से भी तेज हवाएं चल सकती हैं. आंधी तूफान के दौरान लोगों को सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ में इस बार अरब सागर से उठी नमी की मात्रा ठीक-ठाक है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना है. दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में बुधवार की सुबह भी बरसात होने की संभावना है. तेज हवा, बादल और बरसात के चलते दिल्ली के लोगों को तेज गर्मी से काफी हद तक निजात मिलेगी. इस दौरान तापमान में छह डिग्री तक की गिरावट आने की संभावना है.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 09:15 AM

RELATED TAG: Rain, Heavy Thunderstorm, Delhi-ncr, Delhi Ncr Rain, Rain In Up, Rain In Uttarkhand, Heavy Rain,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो