logo-image

MCD चुनाव से पहले केजरीवाल बोले, 'LG अनिल बैजल मुझे हर दिन एक गोली मारते हैं'

पिछले साल 31 दिसंबर को बैजल के उप राज्यपाल पद संभालने के बाद पहली बार केजरीवाल ने इस तरह सीधे तौर पर उन पर हमला बोला है।

Updated on: 22 Apr 2017, 11:29 PM

highlights

  • अनिल बैजल पर पहली बार केजरीवाल ने हमला बोला है, कहा एलजी हर रोज हमें एक गोली मारते हैं
  • दिल्ली में रविवार को एमसीडी के लिए होना है चुनाव, नजीब जंग से भी रिश्ते तनावपूर्ण रहे थे
  • बीजेपी को केजरीवाल ने कहा- गैर-लोकतांत्रिक और असंवैधानिक पार्टी

नई दिल्ली:

दिल्ली में रविवार को होने वाले एमसीडी चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल ने उप राज्यपाल अनिल बैजल पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हर दिन मुझे एक गोली मारते हैं।

पिछले साल 31 दिसंबर को बैजल के उप राज्यपाल पद संभालने के बाद पहली बार केजरीवाल ने इस तरह सीधे तौर पर उन पर हमला बोला है। इससे पहले पिछले उप राज्यपाल नजीब जंग के साथ सीएम केजरीवाल के रिश्ते भी बेहद तनावपूर्ण रहे थे।

पीटीआई से एक इंटरव्यू में अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'हमने बैजल के साथ अच्छा रिश्ता बना रखा है। नए एलजी ने पहले तीन महीने तक हमारे साथ मिलकर काम किया। हमने भी एमसीडी चुनाव से पहले उनके खिलाफ एक शब्द नहीं कहा। इसके बावजूद वह रोज पर एक गोली दागते हैं। मुझे बताइए, हमारी क्या गलती है।'

केजरीवाल का यह बयान बैजल की ओर से प्रचार पर खर्चे को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) से 97 करोड़ रुपये वसूले जाने के आदेश देने और AAP के ऑफिस का आवंटन रद्द किए जाने के बाद आया है।

यह भी पढ़ें: योगेंद्र यादव की चिट्ठी, MCD चुनाव हारने के बाद EVM को दोष देने की बजाए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें केजरीवाल

केजरीवाल ने आगे कहा, 'हम केंद्र से लेकर उप राज्यपाल सभी के साथ सहयोग की कोशिश कर रहे हैं ताकि दिल्ली में विकास हो सके, लेकिन उप राज्यपाल हर दिन मुझ पर एक गोली छोड़ रहे हैं।'

केजरीवाल ने शुंगलू कमिटी की रिपोर्ट को भी राजनीति से प्रेरित बताया। इस कमिटी ने AAP सरकार पर 'सत्ता के दुरुपयोग' का आरोप लगाया था। केजरीवाल ने बीजेपी पर भी हमला बोला और दावा किया कि यह एक गैर-लोकतांत्रिक और असंवैधानिक पार्टी है जिसका मकसद विधायकों को खरीदकर, दूसरी पार्टी को तोड़कर और उप राज्यपाल का इस्तेमाल कर विपक्षी पार्टी की सरकार को तोड़ना है।

यह भी पढ़ें: योगेंद्र और प्रशांत की तरफ केजरीवाल का इशारा, कहा 'AAP' छोड़कर गए अच्छे लोग पार्टी में वापस आएंगे

यह भी पढ़ें: IPL 2017: एबी डिविलियर्स के डेढ़ साले के बेटे ने जब कहा, 'गो आरसीबी'..वीडियो हुआ वायरल