logo-image

जेनपैक्‍ट के असिस्‍टेंट वाइस प्रेसिडेंट ने की खुदकुशी, ऑफिस की महिलाओं ने लगाए थे छेड़छाड़ के आरोप

ऑफिस में काम करने वाली दो महिलाओं ने स्वरूप राज पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. ऑफिस ने इंटरनल जांच होने तक स्‍वरूप राज को निलंबित कर दिया गया था

Updated on: 20 Dec 2018, 11:41 AM

नई दिल्ली:

नोएडा के सेक्टर 137 में निजी कंपनी (जेनपैक्ट) के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट स्वरूप राज ने खुदकुशी कर ली. दरअसल ऑफिस में काम करने वाली दो महिलाओं ने स्वरूप राज पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. ऑफिस ने इंटरनल जांच होने तक स्‍वरूप राज को निलंबित कर दिया गया था. इसी कारणवश स्वरूप राज ने घर में खुदकुशी कर ली. नोएडा पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें स्वरूप राज ने लिखा है कि वो निर्दोष है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. पलिस को अभी तक कोई कंपलेन नहीं मिली है.

पत्‍नी कृति के नाम लिखे सुसाइड नोट में उन्‍होंने लिखा, उन पर झूठे यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं. उन्हें ऑफिस की ही लड़कियों ने झूठा फंसाया है. यदि जांच में उनको निर्दोष भी घोषित कर दिया गया फिर भी आरोप लगने से लोग उनको शक की नजर से देखेंगे. इस तरह वो कैसे दोबारा कंपनी जाएंगे? उन पर लगे आरोपों के कारण पत्नी की समाज में इज्जत कम होगी. वह यह सब बर्दाश्त नहीं कर सकेंगे.

स्वरूप राज हरियाणा के गुड़गांव के रहने वाले थे. वो नोएडा में पैरामाउंट सोसायटी में पत्नी कृति संग रहते थे. दो साल पहले उनकी शादी हुई थी. बताया जा रहा है कि स्वरुप राज को कंपनी मैनेजमेंट ने जांच पूरी होने तक उनको नौकरी से निलंबित कर दिया था और कंपनी की तरफ से दिया गया लैपटॉप भी वापस ले लिया था. उन्होंने सोमवार रात 12 बजे के करीब घर के कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पत्नी जब घर पहुंची तो उन्होंने देखा कि स्वरूप का शव पंखे से लटका हुआ है.