logo-image

यूपी: साढ़े तीन साल की मासूम बच्ची के साथ बलात्कार की कोशिश और हत्या

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने बच्ची का अपहरण कर उससे बलात्कार की कोशिश की। इस दौरान बच्ची का मुंह दबाने से मासूम की मौत हो गई।

Updated on: 27 Apr 2018, 01:04 PM

फैजाबाद:

उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में एक नाबालिग मासूम के साथ बलात्कार की कोशिश के बाद हत्या का घटना सामने आया है। पुलिस ने साढ़े तीन साल की बच्ची का अपहरण कर उसकी हत्या किए जाने के मामले का खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी, उसके माता-पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस का कहना है कि आरोपी ने बच्ची का अपहरण कर उससे बलात्कार की कोशिश की। इस दौरान बच्ची का मुंह दबाने से मासूम की मौत हो गई।

वहीं आरोपी के मां-बाप और भाई ने वारदात को छिपाने और बच्ची के शव को छिपाकर रखने में बेटे की मदद कर उसका साथ दिया। सभी को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

एसपी ग्रामीण संजय कुमार ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में 22 अप्रैल को थाना महराजगंज इलाके के राजेपुर गांव निवासी एक व्यक्ति की साढ़े तीन साल की बेटी गायब हो गई थी। पीड़ित ने इस मामले में थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

लेकिन उसके तीन दिन बाद पुलिस को बच्ची का शव उसके घर से कुछ दूरी पर बरामद हुआ, जिसके बाद पुलिस का शक पड़ोसियों पर गया। पुलिस ने अपनी जांच शुरू की और पड़ोसियों के बारे में पड़ताल शुरू कर दी।

इस बीच गांव के एक युवक ने बताया कि गांव निवासी युवक विश्वासकांत उर्फ ओपी कोरी पुत्र बब्बन ने उससे मद्द मांगी थी और कहा था कि उससे गलती हो गई।

और पढ़ें: झारखंड: झोलाछाप डॉक्टर ने लिंग परीक्षण कर कहा-गर्भ में है बेटी, बेटे ने लिया जन्म तो काट दिया लिंग

इस पर पुलिस ने ओपी कोरी, उसके पिता बब्बन कोरी, मां नीलम देवी कोरी और भाई सुधीरकांत कोरी को हिरासत मे लेकर पूछताछ की, जिन्होंने वारदात में हाथ होना माना। इससे मामले का खुलासा हो गया।

एसपी ग्रामीण ने बताया कि मुख्य आरोपी ओपी ने बच्ची का अपहरण कर बलात्कार का प्रयास किया था। इस दौरान बच्ची का मुंह दबाने से बच्ची की मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि मां नीलम देवी, बाप बब्बन कोरी और भाई सुधीरकांत ने बच्ची का शव छिपाने में ओपी की मदद की और तीन दिन तक शव को घर में छिपाए रखा। जिसके लिए तीनों को सह अभियुक्त बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में धारा 363, 302, 201, 376, 511 व पाक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

एसएसपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 15000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

और पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने POCSO एक्ट के अध्यादेश पर लगाई मुहर, मासूमों से रेप पर मिलेगी सजा-ए-मौत