नोएडा: फर्जी आईएएस अफसर बन कर ठगी करने वाला गिरफ्तार, कई कार्ड भी हुए बरामद

PTI  |   Updated On : January 09, 2019 07:32:06 AM
फर्जी आईएएस अफसर बन कर ठगी करने वाला गिरफ्तार (सांकेतिक चित्र)

फर्जी आईएएस अफसर बन कर ठगी करने वाला गिरफ्तार (सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

आयकर विभाग का चीफ कमिश्नर बनकर पुलिस से दुकान खाली करवाने का प्रयास कर रहे एक फर्जी आईएएस अफसर को थाना सूरजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. एसपी ग्रामीण विनीत जयसवाल ने बताया कि सोमवार शाम एक व्यक्ति अपनी कार से थाना सूरजपुर पहुंचा. उसने अपने आप को आईएएस अफसर अभय बहल बताया. एसपी ने बताया कि बहल ने थाना प्रभारी से कहा कि वह दिल्ली का चीफ कमिश्नर इनकम टैक्स है. उसने इंस्पेक्टर से साईट- 4 में स्थित एक दुकान को खाली करवाने के लिए कहा.

उन्होंने बताया कि बातचीत के दौरान पुलिस को शक हुआ कि यह व्यक्ति आईएएस अफसर नहीं है. एसपी ने बताया कि शक के आधार पर पुलिस ने उसे गहनता से पूछताछ की, तो पता चला कि वह फर्जी अधिकारी बनकर ठगी करता है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अभय बहल को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से फर्जी विजिटिंग कार्ड, मिनिस्ट्री आफ फाइनेंस का आईडी कार्ड, भारत सरकार लिखी हुई एक कार बरामद की गई है.

और पढ़ें: यूपी: पंचायत के फैसले के बाद लोगों ने युवक की खंबे से बांधकर बुरी तरह पीटा

पुलिस को पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वो नोएडा सेक्टर 15- ए में काफी ब्यूरोक्रेट्स रहते हैं. उन लोगों के रहन-सहन को देखकर उसके दिमाग में यह आइडिया आया कि वह फर्जी अधिकारी बनकर लोगों से ठगी कर सकता है. इसके बाद अभय बहल ने अपने आपको इनकम टैक्स का कमिश्नर बताकर लोगों से ठगी करनी शुरू कर दी. 

First Published: Jan 09, 2019 07:29:12 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो