पल्लवी मर्डर केस: मुंबई पुलिस ने पैरोल से फरार दोषी को जम्मू-कश्मीर से किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक 2016 में उसे पेरोल पर रिहा किया गया था, जिसके बाद से वह फरार चल रहा था।

  |   Updated On : October 11, 2017 04:24 AM
पल्लवी पुरकायस्थ (पीटीआई)

पल्लवी पुरकायस्थ (पीटीआई)

नई दिल्ली:  

मुंबई की वकील पल्लवी पुरकायस्थ की साल 2012 में हत्या के मामले में उम्रक़ैद की सज़ा काट रहे पेरोल से फरार हुए एक चौकीदार को मुंबई पुलिस ने जम्मू-कश्मीर से गिरफ्तार किया है।

अगस्त 2012 में 25 साल की नेशनल लेवल की तैराक और वकील पल्लवी की उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह अपने फ्लैट में अकेली थी। आरोपी सज्जाद उसी अपार्टमेंट का चौकीदार था।

मुंबई के उपनगरीय वडाला इलाके में एक IAS अधिकारी की बेटी पुरकायस्थ की हत्या के मामले में मुंबई की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराया गया सज्जाद अहमद अब्दुल अजीज मुगल नासिक केंद्रीय कारा में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। चौकीदार सज्जाद को 2014 में मुंबई की एक अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

पुलिस के मुताबिक 2016 में उसे पेरोल पर रिहा किया गया था, जिसके बाद से वह फरार चल रहा था।

पल्लवी विकमसे मौत मामलाः ट्रेन चालक का बयान दर्ज करेगा जीआरपी

मुंबई के पुलिस आयुक्त दत्ता पदसलगिकर ने बताया, 'पुलिस इंस्पेक्टर संजय निकम की अगुवाई वाली एक टीम ने सज्जाद को श्रीनगर के पास से गिरफ्तार कर लिया। टीम फरवरी 2016 में उसके फरार होने के बाद से उसका पीछा कर रही थी।'

पुरकायस्थ फिल्म निर्माता फरहान अख्तर की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट में सलाहकार के पद पर काम करती थी। वहीं मुगल 'हिमालयन हाइट्स' बिल्डिंग में चौकीदार की नौकरी कर रहा था।

बता दें कि महाराष्ट्र के नासिक जेल में बंद सज्जाद पिछले साल अपनी बीमार मां से मिलने पेरोल पर बाहर आया। इसके बाद वह फिर कभी वापस नहीं लौटा।

मोदी सरकार को झटका, IMF ने घटाया भारत का जीडीपी अनुमान, नोटबंदी और GST को बताया जिम्मेदार

First Published: Wednesday, October 11, 2017 04:04 AM

RELATED TAG: Pallavi Purkayastha, Convict Arrested, Mumbai Police, Jammu Kashmir,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो