logo-image

फैक्ट्रियों में डाका डालने में थे माहिर! सूचना पर पुलिस ने धर दबोचे दो इनामी बदमाश

उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना फेस-2 पुलिस ने फैक्ट्रियों में डाका डालने वाले गिरोह के दो बदमाशों को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया.

Updated on: 04 Nov 2019, 02:46 PM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के नोएडा में थाना फेस-2 पुलिस ने फैक्ट्रियों में डाका डालने वाले गिरोह के दो बदमाशों को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया. इनकी गिरफ्तारी पर गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने 25 -25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. नगर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि सुबह एक सूचना के आधार पर थाना फेस-2 पुलिस ने वकील और जीतू को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि इनकी गिरफ्तारी पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौतमबुद्ध नगर ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव को बीजेपी ने बताया आतंकियों का 'हमदर्द', जानिए पूरा मामला

एसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश शातिर अपराधी हैं. इनके दो साथियों को थाना सेक्टर 20 पुलिस मुठभेड़ के दौरान पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. जबकि तीन साथियों को इससे पूर्व थाना फेस-2 पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया कि दोनों बदमाश मुठभेड़ में पुलिस पर गोली चलाते हुए मौके से भाग गए थे. उन्होंने बताया कि इस गैंग का एक सदस्य अब भी फरार है. उसकी तलाश की जा रही है. एसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के ऊपर लूटपाट व चोरी के कई मामले दर्ज हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स के साथ रविवार को राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में हुई मुठभेड़ में एक कुख्यात बदमाश मारा गया. एसटीएफ के मुताबिक, कुख्यात बदमाश सचिन पांडे के अपने एक साथी के साथ गोमती नगर क्षेत्र के विभूति खंड इलाके में एक कॉलेज के पास पहुंचने की सूचना मिली थी. इस पर एसटीएफ ने एक चाय की दुकान के पास उसका घेराव कर उसे पकड़ने की कोशिश की. लेकिन पांडे और उसके साथी ने गोलियां चलाते हुए मौके से भागने की कोशिश की.

यह भी पढ़ेंः सिरफिरे व्यक्ति ने ससुर और बेटे को मारी गोली, थोड़ी दूर जाकर खुद को भी उड़ाया

एसटीएफ के जवानों की जवाबी कार्रवाई में पांडे गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पांडे का साथी मौके से भाग गया. सूत्रों ने बताया कि मारे गए बदमाश पर आजमगढ़ जिले के विभिन्न थानों में हत्या, लूट और रंगदारी के करीब 22 मुकदमे दर्ज थे. एसटीएफ को मौके से एक पिस्तौल बरामद हुई है.

यह वीडियो देखेंः