logo-image

Rajasthan: सवाई माधोपुर में सरकारी शिक्षक ने रेप के बाद की हत्या, परिवार ने 1 करोड़ मांगे

भीलवाड़ा के बाद सवाई माधोपुर में एक 12वीं की छात्रा की हत्या का मामला सामने आया है. परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि स्कूल के शिक्षक ने छात्रा का अपहरण किया था.

Updated on: 11 Aug 2023, 09:24 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बात की तस्दीक राष्ट्रीय क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो भी करता है. राष्ट्रीय क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के मुताबित राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ कुल 6337 अपराध हुए जिसमें रेप के 4885 केस दर्ज की गई. इस पर विपक्ष सरकार को घेरती रहती है. बीजेपी ये दावा करती है कि राज्य सरकार महिलाओं को सुरक्षा दिलाने में पुरी तरह से नाकाम रही है. इस बीच भीलवाड़ा के बाद सवाई माधोपुर में एक 12वीं की छात्रा की हत्या का मामला सामने आया है. परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि स्कूल के शिक्षक ने छात्रा का अपहरण किया था.

रेप के बाद हत्या की आशंका

पुलिस ने परिवार वालों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है. आशंका जताई जा रही है कि आरोपी शिक्षक ने पहले छात्रा का अपहरण किया, फिर उसके साथ ब्लात्कार करने के बाद हत्या कर दी गई होगी. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस पूरे मामले की जांच में लग गई है. उधर आरोपी शिक्षक को स्कूल से निकाल दिया गया है.

कुएं से मिली लाश

सवाई माधोपुर के एसपी हर्षवर्धन अगरवाला ने जानाकारी दी है कि ये केस जिले के बौंली एरिया का है. ये नाबालिग 16 साल की है और 8 अगस्त से ही लापता थी. लड़की उसी स्कूल में पढ़ती थी जहां आरोपी टीचर था. आरोपी टीचर की पहचान रामरतन मीणा के रूप में हुई है जो 33 साल का बताया जा रहा है. शिकायत दर्ज होने के बाद सीईओ मीना मीणा की अगुवाई में सर्च ऑपरेशन चलाया गया, इसमें ग्रामीणों ने रातभर खोजने में मदद की. 

1 करोड़ और सरकारी नौकरी की मांग

गुरुवार की सुबह 11 बजे पुलिस ने लड़की का शव एक कुएं से बरामद किया. पुलिस ने पाया कि कुंएं के पास लड़की की चप्पल थी और लाश कुएं में तैर रही थी. शव मिलने के बाद परिवार और ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. पीड़ित परिवार ने 1 करोड़ की आर्थिक सहायता और सरकारी नौकरी की मांग की है.