logo-image

Prayagraj: फंदे से झूलती मिली घर की नई बहू, पीहर वालों ने सास-ससुर को जिंदा जलाया!

प्रयागराज में पीहर पक्ष ने ससुराल वालों के घर में आग लगा दी. घटना में बुजुर्ग दंपति की मौत हो गई. इसके पीछे वजह काफी खौफनाक थी, पढ़िए पूरी कहानी.

Updated on: 19 Mar 2024, 12:03 PM

नई दिल्ली :

प्रयागराज में सोमवार देर रात एक बुजुर्ग दंपति को जिंदा जला दिया गया. मामला मुट्ठीगंज पुलिस स्टेशन की सीमा के अंतर्गत सत्ती चौरा इलाके का है. बताया जा रहा है कि, इस वारदात के कुछ घंटों पहले इस घर की नई बहू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद पीहर पक्ष और अन्य परिजनों ने मिलकर कथित तौर पर ससुराल वालों के  घर में आग लगा दी, वारदात के वक्त घर में बुजुर्ग सास-ससुर मौजूद थे, भीषण आग की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. मृतकों की पहचान सत्ती चौरा निवासी 64 साल के राजेंद्र केसरवानी और उनकी पत्नी 62 साल की शोभा देवी के तौर पर हुई है. 

एक पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, इन सब की शुरुआत मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के चौरा इलाके में सोमवार शाम से हुई, जब एक 21 साल की नवविवाहित महिला, जिसका नाम अंशिका केसरवानी था ने घर में छत से लटककर आत्महत्या कर ली. वारदात के फौरन बाद, मृतक के परिजन उसके ससुराल पहुंचे जहां उनकी पति और सास-ससुर से जमकर बहसबाजी हुई. 

आग के हवाले कर दिया पूरा घर...

इस बीच, रात करीब 11 बजे आत्महत्या की जानकारी पुलिस को प्राप्त हुई, जिसके बाद महकमा मौके पर पहुंचा. जहां पीहर और ससुराल पक्ष दोनों को आपस में लड़ाई करते पाया. इस बीच, मृतक के पीहर वालों ने कथित तौर पर ससुराल के घर में आग लगा दी, बहुत कम समय में आग ने पूरे घर को घेर लिया, मौके पर तैनात पुलिस ने घर का शटर तोड़कर पांच लोगों को बचाने में कामयाब रही. वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड की टीमों को बुलाया गया और जिन्होंने दो घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया. 

घर से बरामद दो झुलसी लाशें...

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, तड़के करीब 3 बजे पुलिस और फायर ब्रिगेड की संयुक्त टीमों ने पूरे घर में तलाशी अभियान चलाया, जहां उन्हें दो शव बरामद हुए. इसके बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. वहीं घटना के बाद फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया.

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अंशिका की शादी फरवरी 2023 में अंशू केसरवानी से हुई थी. महिला के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि पति और ससुराल वाले उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे और परिणामस्वरूप, उसने आत्महत्या कर ली. फिलहाल मामले में आगे की जांच जारी है.