logo-image

Nuh Violence: डीजल-पेट्रोल के खुले में बिकने पर पाबंदी, हाईअलर्ट मोड़ पर पुलिस प्रशासन

Nuh Violence: नूंह वाइलेंस के बाद कई अन्य शहरों में भी तनाव देखने को मिल रहा है. जैसे सोनीपत में मौके को भांपते हुए पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है. यही नहीं सोनीपत पूरे जनपद में खुले में पेट्रोल-डीजल बेचने पर रोक लगा दी गई है.

Updated on: 02 Aug 2023, 03:22 PM

highlights

  • सोनीपत में धारा 144 लागू, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई गई
  • पुलिस आयुक्त बी सतीश  ने पूरे शहर में किया फोर्स के साथ पैदल मार्च 
  • नियमों का उलंघन करने पर पेट्रोल पंच संचालक के खिलाफ कार्रवाई 

नई दिल्ली :

Nuh Violence: नूंह वाइलेंस के बाद कई अन्य शहरों में भी तनाव देखने को मिल रहा है. जैसे सोनीपत में मौके को भांपते हुए पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है. यही नहीं सोनीपत पूरे जनपद में खुले में पेट्रोल-डीजल बेचने पर रोक लगा दी गई है. कोई भी पेट्रोल पंप संचालक यदि नियमों का उलंघन करता है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई निश्चित है. पूरे शहर में यदि किसी भी चौराहे पर 4 लोग इक्टठा मिले कार्रवाई के निर्देश दिये गए हैं. पुलिस आयुक्त ने मय फोर्स के शहर में मार्च निकाला है. साथ ही सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी गई है.. 

यह भी पढ़ें : WhatsApp पर ये गलती पड़ेगी महंगी, चैटिंग को लेकर बदले नियम

बढ़ाई गई सुरक्षा 
सभी धार्मक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. साथ ही बिना अनुमति कोई गैदरिंग का कार्यक्रम करने पर कार्रवाई निश्चित है.  यही नहीं संवेदनशील थानों में गश्त बढ़ाते हुए अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक सभी शांति बनाए रखें और अगर कोई भी कानून की अवहेलना करता है तो उसको बख्शा नहीं जाएगा. साथ ही कहा कि कोई भी सार्वजनिक स्थल पर भीड़ एकत्रित न करें. यदि कोई भी ऐसा करता है तो संबंधित धाराओं में कार्रवाई की जाएगी. 

खुला पेट्रोल-डीजल बेचना पूर्णत: पाबंदी
पुलिस आयुक्त के मुताबिक यदि किसी भी पेट्रोल पंप पर खुले में पेट्रोल-डीजल बिकता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अब बोतल या कैन में पेट्रोल-डीजल नहीं दिया जाएगा. इसके लिए सभी पेट्रोल पंप संचालकों को हिदायत जारी कर दी है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी पूरी निगरानी बढ़ा दी गई है. एक गलत मैसेज आपके कैरियर को चौपट कर सकता है.