logo-image

कोटा: हॉस्टल के कमरे में लटका मिला छात्र का शव, सुसाइड का चौथा मामला

वॉर्डन ने तुरंत पुलिस और घरवालों को बारे में बताया. पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रा के शव को पंखे से नीचे उतार दिया. पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है. 

Updated on: 13 Feb 2024, 12:56 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान के कोटा में एक और आत्महत्या का मामला सामने आया है. ये साल का चौथा मामला बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, छात्र 12वीं कक्षा के साथ जेईई की तैयारी कर रहा था. सुबह जब घरवालों ने छात्र को कॉल किया तो उन्होंने कॉल को नहीं उठाया. कॉल न उठाने पर घरवालों ने परेशान होकर हॉस्टल के वॉर्डन को  फोन लगाया. छात्र के परिजनों का कॉल आने पर हॉस्टल वॉर्डन कमरे में पहुंची. यहां छात्र को पंखे से लटका हुआ पाया. वॉर्डन ने तुरंत पुलिस और घरवालों के बारे में बताया. पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रा के शव को पंखे से नीचे उतार दिया. पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है. 

सुसाइड हब बना कोटा 

राजस्थान का कोटा जिला इंजीनियरिंग और मेडिकल कोचिंग का बड़ा सेंटर है. यहां पर लाखों बच्चे हर साल अपना सपना पूर करने के लिए आते हैं. इसमें कई छात्र सफल भी हुए. कई छात्रों को घर लौटना पड़ा. वर्ष 2024 के पहले माह में ही 3 छात्रों ने सुसाइड कर लिया है. ये निराशपूर्ण खबर सामने आए हैं. वहीं जेईई के  छात्र ने सुसाइड का रास्ता अपनाया है. निराशा के कारण सुसाइड और मेंटल डिप्रेशन के मामले कोटा से अक्सर आते हैं.