logo-image

IIT Bombay के छात्र ने हॉस्टल की इमारत से कूदकर की आत्महत्या

IIT Bombay student suicide : आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) में पढ़ाई कर रहे छात्र ने रविवार को आत्महत्या कर ली है. इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Updated on: 12 Feb 2023, 11:40 PM

मुंबई:

IIT Bombay student suicide : आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) में पढ़ाई कर रहे छात्र ने रविवार को आत्महत्या कर ली है. इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में पुलिस ने ADR के तहत मुकदमा दर्ज कर आगे की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि छात्र ने तीन महीने पहले ही कॉलेज में एडमिशन लिया था. हालांकि, छात्र की आत्महत्या का सही कारण अभी तक पता नहीं चल सका है. (IIT Bombay student suicide) 

यह भी पढ़ें : S Abdul Nazeer: अब्दुल नजीर के राज्यपाल बनने पर विवाद, जानें पूर्व जस्टिस ने क्या दिया जवाब?

आईआईटी बॉम्बे के 18 वर्षीय छात्र ने अपने हॉस्टल की इमारत की सातवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी है. छात्र की पहचान दर्शन मालवीय के तौर पर हुई है. मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले दर्शन मालवीय IIT बॉम्बे में केमिकल इंजीनियरिंग (बीटेक) की पढ़ाई कर रहे थे. (IIT Bombay student suicide)

यह भी पढ़ें : Turkey-Syria Earthquake : तुर्की-सीरिया में अबतक 33 हजार लोगों ने गंवाई जान, एयरलाइन ने किया ये ऐलान

आत्महत्या की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस (Mumbai Police) छात्र को लेकर हॉस्पिटल लेकर पहुंची, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. छात्र ने तीन महीने पहले ही आईटीटी बॉम्बे में दाखिला लिया था और शनिवार को ही पहले सेमेस्टर की परीक्षा खत्म हुई थी. पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या आत्महत्या के पीछे पढ़ाई का दबाव वजह बना. इस मामले में पवई पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. साथ ही गुजरात में रहने वाले उसके परिवार को भी सूचना दे दी गई है. (IIT Bombay student suicide)