logo-image

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 5 शातिर बदमाश गिरफ्तार, हरियाणा STF ने दबोचा

प्रवक्ता ने बताया कि बहादुरगढ़ में आरोपियों की गतिविधियों की सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम ने बहादुरगढ़ बाईपास के पास जाल बिछाकर उन्हें पकड़ लिया.

Updated on: 11 Jul 2022, 07:44 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा पुलिस (Haryana Police) की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह (Laurence Bishnoi Gang) के पांच कुख्यात बदमाशों को बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) से गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी की कई लग्जरी कारें भी बरामद हुई हैं. हरियाणा पुलिस (Haryana Police) के एक प्रवक्ता ने सोमवार को जानकारी साझा करते हुए बताया कि गिरफ्तार गैंगस्टरों में चिराग शामिल है, जो दक्षिण हरियाणा में बिश्नोई गिरोह के लिए नशीले पदार्थों का कारोबार करता है और मुसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार टीनू भिवानी का छोटा भाई मनोज बक्करवाला देश की मशहूर कार चोर है. इसके अलावा राजस्थान के बाड़मेर निवासी प्रकाश बाड़मेर, पिंजौर निवासी अमित और पंजाब के जीरकपुर निवासी संजय को गिरफ्तार किया गया है. 

यह भी पढ़ें : NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार मुर्मू का करें समर्थन, क्योंकि...शिवसेना के 16 सांसदों ने उद्धव से कहा  

प्रवक्ता ने बताया कि बहादुरगढ़ में आरोपियों की गतिविधियों की सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम ने बहादुरगढ़ बाईपास के पास जाल बिछाकर उन्हें पकड़ लिया. एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने आगे की जानकारी देते हुए बताया कि उक्त सभी बदमाश लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं जो गिरोह को लग्जरी वाहन और ड्रग्स की आपूर्ति करते हैं. इस गिरोह को दिल्ली से हरियाणा और पंजाब में हथियारों की सप्लाई करने के अलावा रंगदारी भी करते हैं. उन्होंने बताया कि चोरी के वाहनों में सवार होकर ये बदमाश दिल्ली से हरियाणा में दाखिल हुए. कुमार ने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी बदमाश लंबे समय से लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गिरोह के लिए काम कर रहे थे. इन सभी से गहन पूछताछ जारी है ताकि पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार कर सके.

कुमार ने कहा, आरोपित मनोज बक्करवाला (manoj bakkarwala) व बाकी बदमाश बिश्नोई गैंग के कुख्यात गैंगस्टर टीनू भिवानी के जरिए लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा के संपर्क में आए. तब से वे इस गिरोह के लिए काम कर रहे हैं. पूछताछ के दौरान मनोज बक्करवाला ने यह भी खुलासा किया है कि बिश्नोई गिरोह को हथियार और ड्रग्स मुहैया कराने के अलावा वह आदतन लग्जरी कारें भी चुराता रहा है और अब तक देश के अलग-अलग राज्यों से सैकड़ों लग्जरी गाड़ियां जमा कर चुका है. उसे कई बार गिरफ्तार किया गया, लेकिन हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. उसके खिलाफ दिल्ली (Delhi), हरियाणा (Haryana), यूपी (UP) और पंजाब (Punjab) में कई मामले दर्ज हैं. वह अब तक करीब 10 साल से जेल में बंद है. कुमार ने कहा कि एसटीएफ कई जगहों पर छापेमारी कर खूंखार गिरोह के अन्य सदस्यों की भी तलाश कर रही है.