logo-image

Crime News: बहन के नहीं थी कोई संतान, भाई ने कर दिया ये बड़ा कारनामा

Crime News: कहानी पढ़ने और सुनने में फिल्मी लगेगी, लेकिन हो 100 प्रतिशत सत्य. एक भाई ने अपनी बहन की गोद भरने के लिए ऐसा कांड कर डाला. जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे.

Updated on: 14 Mar 2024, 11:53 AM

highlights

  • भाई-बहन के प्रेम की मिशाल बनी ये कहानी
  • आरोपी के खिलाफ पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज
  • हरियाणा के गुरुग्राम की यह कहानी जिसने भी सुनी रह गया दंग

नई दिल्ली :

Crime News: हरियाणा के गुरुग्राम से एक अजीबो-गरीब कहानी सामने आ रही है. जिसे सुनकर आपको गुस्सा भी आएगा, लेकिन यदि इसके दूसरे पहलु को देखा जाए तो एक भाई ने बहन के लिए अपनी जिंदगी को दांव पर लगा दिया. फिलहाल आरोपी भाई के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. साथ ही उसे जेल भेजने की कार्रवाई की गई है. चारों ओर बहन के लिए भाई के इस बलिदान की चर्चा है. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने बहन की सूनी गोद भरने के लिए जो क्राइम किया है. उसे जानकर सभी के होश उड़ना लाजमी है. 

यह भी पढ़ें : ब्राज़ील की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर के साथ गैंगरेप, वीडियो जारी कर लगाए आरोप

ये है मामला
भाई-बहन के अनेक किस्से आपने सुने होंगे. लेकिन यहां जिस सत्य घटना की बात हो रही है. वह देखने में बिल्कुल फिल्मी है, हुआ यूं कि हरियाणा के गुरुग्राम जिले में एक आदमी ने अपनी निःसंतान बहन की मुराद पूरी करने के लिए बड़ा कांड कर डाला. बहन की सूनी गोद भरने के लिए भाई बि्टटू उर्फ रावण ने मोहल्ले से ही एक बच्चा चुरा लिया. मामला जब पेचीदा हो गया जब बहन ने चुराए गए बच्चे को लेने से इनकार कर दिया. जिसके बाद आरोपी की मुश्किलें और बढ़ गई.. साथ ही बच्चे को लौटाने की बजाय अपने गांव गढ़ी लेकर चला गया. उधर पुलिस बच्चे की तलाश में  जटीं थी. 

एक दिन बाद कराई थी रिपोर्ट दर्ज
पीडित परिवार ने बच्चे के अपहरण के एक दिन बाद उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी. शिनाख्‍त पर पुलिस ने बीते मंगलवार को आरोपी धर्मपाल के गांव गढ़ी जाकर बच्‍चे को बरामद कर लिया और धर्मपाल को जेल भेज दिया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बच्‍चे को उसके माता-पिता को सौंप दिया गया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है.. हालांकि कुछ लोग बहन के लिए दिये गए बलिदान की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. लेकिन ये विशुद्ध रूप से क्राइम है.