logo-image

Crime: नशे के एडिक्शन ने कर दिया कारनामा, गांजे की खेती कर दी शुरू, पुलिस भी देखकर रह गई हैरान

Crime: नशा व्यक्ति को कहीं का नहीं छोड़ता है. नशे का एडीक्शन किसी को भी अपराध तक करने पर मजबूर कर देता है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के कोटा से सामने आया है.

Updated on: 23 Feb 2024, 11:42 AM

highlights

  • रोज गांजा खरीदने के नहीं बचे थे पैसे, अपने ही खेत में किया नशे का जुगाड
  • राजस्थान के कोटा से सामने आया अजब-गजब का मामला
  • पुलिस ने गांजे के 1900 पौधे किए गए बरामद

नई दिल्ली :

Crime: नशा व्यक्ति को कहीं का नहीं छोड़ता है. नशे का एडीक्शन किसी को भी अपराध तक करने पर मजबूर कर देता है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के कोटा से सामने आया है. जहां एक व्यक्ति ने नशे की लत के चलते अपने की खेत में गांजा की खेती शुरू कर दी. क्योंकि वह रोज-रोज नशीले पदार्थ खरीदता-खरीदता परेशान हो गया था. खेत में गांजा की खेती होती देख पुलिस के भी होश उड़ गए. स्थानीय पुलिस ने करीब 1900 गांजे के पौधे बरामद किये हैं. गांजा की खेती करने के लिए व्यक्ति ने शानदार तरीका भी अपनाया है. उसका कारनामा जान पुलिस भी हैरान रह गई.. 

 1900 पौधे किए गए बरामद
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला राजस्थान के कोटा जिले का बताया जा रहा है. जहां सरसों के एख के बीच में गांजा की खेती की जा रही थी. जानकारी के मुताबिक मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा तो करीब 1900 गांजा के पौधे बरामद किए गए. जिनका वजन लगभग 67.9 किलोग्राम था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. पूछताछ में पता चला कि सेंधिया नशे का आदी हो गया था. वह नशीले पदार्थ खरीदता हुआ थक चुका था. उसके दिमाग में गांजा खेती करने का आइडिया आया और ताकि किसी को पता न चले सरसों के खेत के बीच में इसकी खेती शुरू कर दी. 

खेत के बीचों-बीच कर रहा था गांजे की खेती
गिरफ्तार सेंधिया ने बताया कि उसे नशे का एडिक्शन हो चुका था. जिसके बाद उसने गांजे की खेती करने की सोची. साथ ही सरसों के खेत के बीच मे इसलिए खेती की गई.  ताकि किसी को कुछ पता न चल सके. लेकिन जब गांजे के पौधे लगने लगे तब पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पगारिया इलाके में एक व्यक्ति ने खेत में गांजे के पौधे उगाए हुए हैं, जिसके बाद पुलिस  ने टीम के साथ संबंधित खेत में छापा मारा तो खबर पुख्ता मिली. जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर मादक पदार्थ अधिनियम के तहत जेल भेजने की तैयारी की जा रही है.