logo-image

कहा था झूले की मरम्मत कराएं, नहीं मानें तो 3 को देनी पड़ी जान

कांकरिया तालाब के एडवेंचर पार्क में झूला टूट जाने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हो गए हैं.

Updated on: 15 Jul 2019, 03:02 PM

highlights

  • अहमदाबाद के कांकरिया तालाब के एडवेंचर पार्क का झूला टूटा.
  • हफ्ते भर पहले ही झूले की मरम्मत करने की जताई गई थी जरूरत.
  • हादसे में 3 मरे, 26 घायल. इनमें 15 की हालत गंभीर.

अहमदाबाद:

जिस झूले की तुरंत मरम्मत करने की रिपोर्ट अहमदाबाद नगर निगम को महज हफ्ते भर पहले दी गई थी, उसकी अनदेखी तीन जिंदगियों को लील गई. एडवेंचर पार्क की जॉय राइड टूट जाने से 26 के आसपास लोग घायल हो गए हैं. अस्पताल में भर्ती घायलों में 15 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. यह अलग बात है कि लापरवाही पर लीपापोती की कोशिशें तेज हो गई हैं. फिलहाल नगर निगम और गुजरात सरकार ने झूले की देखभाल से जुड़े ठेकेदार समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

यह भी पढ़ेंः कलराज मिश्र हिमाचल प्रदेश के राज्‍यपाल बनाए गए, आचार्य देवव्रत गुजरात भेजे गए

रिपोर्ट में नट-बोल्ट समेत अन्य मरम्मत तुरंत कराने को कहा
प्राप्त जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद नगर निगम को 6 जुलाई को एक रिपोर्ट दी गई थी, जिसमें जॉय राइड के नट-बोल्ट समेत अन्य मरम्मत करने की तुरंत जरूरत बताई गई थी. यह अलग बात है कि संबंधित अधिकारियों ने इस रिपोर्ट को नजरअंदाज कर दिया और एक बड़ा दर्दनक हादसा हो गया. प्राप्त जानकारी के मुताबिक कांकरिया तालाब के एडवेंचर पार्क में झूला टूट जाने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हो गए हैं.

यह भी पढ़ेंः इस खूबसूरत बला की फेसबुक फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकारना आपको पहुंचा सकता है जेल

15 घायलों की हालत गंभीर
घायलों को नजदीकी एलजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल में भर्ती 15 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. रविवार का दिन होने की वजह से पार्क में भीड़ काफी अधिक थी. नगर निगम के कमिश्‍नर विजय नेहरा का कहना है कि एफएसएल टीम के साथ पुलिस मामले की जांच कर रही है. घायलों को उचित उपचार दिया जा रहा है. 32 सीट वाले झूले में 31 लोग सवार थे.