logo-image

दो शादियों के बाद फ्रांस में रचाई तीसरी शादी...जानें बाहुबली धनंजय सिंह की पूरी दुनिया 

दूसरी पत्नी से उन्होंने तलाक ले लिया. इसके बाद 2017 में धनंजय ने तीसरी शादी पेरिस में की. इसके बाद रिसेप्शन पार्टी को लखनऊ में रखा. इस दौरान राजनीति से जुड़े कई दिग्गज भी शामिल हुए. 

Updated on: 06 Mar 2024, 03:51 PM

नई दिल्ली:

बाहुबली धनंजय सिंह अपहरण मामले में दो​षी ठहराए जा चुके हैं. इसे लेकर कोर्ट जल्द अपना फैसला सुनाएगा. उन्हें पहले ही पुलिस हिरासत में लिया जा चुका है. धनंजय सिंह अपराध की दुनिया का जाना पहचाना नाम है. मगर अपराध से इतर उसकी एक अलग दुनिया भी है. इसके बारे में लोगों को ज्यादा मालूम नहीं है. आज हम उनके निजी जीवन पर बात करते हैं. बाहुब​ली धनंजय सिंह ने तीन शादियां की हैं. उनकी पहली पत्नी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई. वहीं दूसरी पत्नी से उन्होंने तलाक ले लिया. इसके बाद 2017 में धनंजय ने तीसरी शादी पेरिस में की. इसके बाद रिसेप्शन पार्टी को लखनऊ में रखा. इस दौरान राजनीति से जुड़े कई दिग्गज भी शामिल हुए. 

तेलंगाना के बड़े बिजनेस मैन निप्पो ग्रुप से संबंध रखने वाली श्रीकला रेड्डी पूर्व सांसद धनंजय सिंह की तीसरी वाइफ हैं.  पहली बार विधायक बनने के बाद धनंजय सिंह ने 12 दिसंबर 2006 को मीनू सिंह से विवाह कर लिया. मीनू सिंह के पिता बिहार के पटना में रहते थे. वे एक बैंक मैनेजर थे. शादी के 9 महीने बाद 2007 में मीन की संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो गई. हालांकि परिवार के लोगों ने इसे आत्महत्या बताया. मीनू की मौत के बाद 29 जून 2009 को धनंजय सिंह ने डॉक्टर जागृति सिंह से शादी की. 

विधानसभा चुनाव लड़ चुकी थीं जागृति सिंह 

जागृति सिंह के पिता उमाशंकर सिंह हैं. ये बीते दो दशकों पहले जौनपुर में परियोजना निदेशक के पद पर कार्यरत थे. जागृति पेशे से डॉक्टर थीं.  2012 में धनंजय सिंह ने मल्हनी सीट से जागृति सिंह को निर्दलीय उम्मीदवार बनाया. जागृति सिंह दूसरे स्थान पर रहीं. 

नौकरानी की बेरहमी से पिटाई कर डाली

2013 में दिल्ली के निवास स्थान पर जागृति ने अपनी नौकरानी की बेरहमी से पिटाई कर डाली. इसमें उसकी मौत हो गई.  इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जागृति सिंह को गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में सीसीटीवी फुटेज से छेड़छाड़ करने और  सबूत मिटाने के मामले में दिल्ली पुलिस ने तत्कालीन बीएसपी सांसद धनंजय सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया. इस विवाद को लेकर 2017 में धनंजय सिंह ने आपसी सहमति से डॉक्टर जागृति सिंह से तलाक ले लिया. 

धनंजय ने फ्रांस में की थी तीसरी शादी 

उसके बाद धनंजय सिंह ने जून, 2017 में तेलंगाना की रहने वाली श्रीकला रेड्डी से फ्रांस के पेरिस में शादी की. लखनऊ में  हुए रिसेप्शन में योगी सरकार में शामिल कई मंत्री इसके गवाह बने. उस दौरान कृपाशंकर सिंह भी धनंजय सिंह को आशीर्वाद देने पहुंचे थे, इन्हें हाल ही में भाजपा ने जौनपुर से प्रत्याशी बनाया है.

निप्पो बैट्री ग्रुप से संबंध रखती हैं 

श्रीकला रेड्डी तेलंगाना की बिजनेस फैमिली निप्पो बैट्री ग्रुप से संबंध रखती हैं. श्रीकला के पिता स्वर्गीय जितेंद्र रेड्डी नलगोंडा जिले की कोऑपरेटिव के अध्यक्ष और तेलंगाना की हुजूर नगर सीट से निर्दलीय विधायक भी रह चुके हैं. श्रीकला की मां ललिता रेड्डी अपने गांव की सरपंच हो चुके हैं. श्रीकला रेड्डी को 5 साल पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तेलंगाना में पार्टी की सदस्यता भी दिलाई थी.