logo-image

मुंबई क्राइम ब्रांच कासकर के सहयोगी शमीम और गुड्डु की तलाश में पहुंची पटना

पटना में क्राइम ब्रांच की टीम और एसटीएफ ज्वाइंट ऑपरेशन करेगी।

Updated on: 28 Sep 2017, 08:50 AM

नई दिल्ली:

मुम्बई क्राइम ब्रांच की टीम दाऊद के भाई इकबाल कासकर के लिए काम करने वाला शार्प शूटर शमीम और गुड्डु की तलाश में बुधवार शाम पटना पहुंची है। यहां क्राइम ब्रांच की टीम और एसटीएफ ज्वाइंट ऑपरेशन करेगी।

बता दें कि बुधवार को दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ठाणे की अदालत ने पुलिस रिमांड पर भेजा है। कोर्ट ने ठाणे पुलिस की अर्जी पर कासकर के अलावा दो अन्य आरोपियों की पुलिस कस्टडी 4 दिन के लिए बढ़ा दी है।

बता दें कि 19 सितंबर को दाऊद के छोटे भाई इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस ने एक व्यापारी से उगाही और धमकाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। इकबाल के अलावा 4 और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

सुरक्षा एजेंसियां कासकर से दाऊद के बारे में पूछताछ कर रही है। पूछताछ में कासकर यह खुलासा कर चुका है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में छुपा बैठा है।

कासकर ने कहा कि दाऊद पाकिस्तान में ही रह रहा है। हालांकि इकबाल कासकर ने दावा किया कि ठाणे में चल रहे जबरन वसूली के धंधे में दाऊद की कोई भूमिका नहीं है।

दाऊद के भाई कासकर का दावा, पाकिस्तान में है अंडरवर्ल्ड डॉन

ठाणे के डीसीपी (क्राइम ब्रांच) ने बताया कि जब कासकर से दाऊद के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, 'दाऊद पाकिस्तान में है।' गौरतलब है कि पाकिस्तान दाऊद की मौजूदगी को कई बार सिरे से खारिज कर चुका है।

भारत सरकार इस मामले में पाकिस्तान को डोजियर भी सौंप चुकी है। इस डोजियर में दाऊद के कराची स्थित घर और पाकिस्तान में उसके दूसरे ठिकानों का पता भी दर्ज है। बता दें कि दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई में हुए सीरियल ब्लास्ट्स का मुख्य आरोपी है।

इकबाल कासकर मामले में दाऊद और नेताओं के रोल की भी होगी जांच