MP: एक ही कमरे में हुआ महिला और पुरुष आरक्षकों का मेडिकल चेकअप, उतरवाए कपड़े

मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान एक ही कमरे में महिला और पुरुष नव आरक्षकों का मेडिकल चेकअप किया गया।

  |   Updated On : May 02, 2018 08:41 PM
भिंड में एक ही कमरे में पुरुष और महिला नव आरक्षकों का मेडिकल चेकअप (फोटो ANI)

भिंड में एक ही कमरे में पुरुष और महिला नव आरक्षकों का मेडिकल चेकअप (फोटो ANI)

भिंड:  

मध्यप्रदेश के भिंड जिले में पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान एक ही कमरे में महिला और पुरुष नव आरक्षकों का मेडिकल चेकअप किया गया। हद तो तब हो गई जब मेडिकल चेकअप के दौरान महिला नव आरक्षकों के सामने पुरुष नव आरक्षकों के कपड़े उतरवाए गए।

इतना ही नहीं महिला आरक्षकों के चेकअप के लिए यहां पर कोई महिला डॉक्टर भी मौजूद नहीं थी।

बता दें कि इन दिनों पूरे राज्य में पुलिस भर्ती प्रक्रिया चल रही है। चयनित नव आरक्षकों का मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है। इसी क्रम में भिंड में भी नव आरक्षकों का जिला हॉस्पिटल में मेडिकल चेकअप चल रहा है।

इसी दौरान डॉक्टर्स ने महिला और पुरुष आरक्षकों के मेडिकल चेकअप के लिए एक ही कमरे को चुना। वहीं पुरुष नव आरक्षकों से निक्कर छोड़कर सभी कपड़े उतरवाए गए।

महिला नव आरक्षकों के मेडिकल चेकअप के लिए हॉस्पिटल में कोई महिला डॉक्टर भी मौजूद नहीं थी। पुरुष डॉक्टर्स ने ही महिलाओं का मेडिकल चेकअप किया।

इस पूरे मामले में चंबल परिक्षेत्र के आईजी संतोष सिंह ने बताया कि यह बात उनके संज्ञान में मीडिया के जरिए आई है, प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल जिला अधिकारी और एसपी इस मामले में जांच कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले भी पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान लापरवाही सामने आई थी। धार जिले में आरक्षित वर्ग के नव आरक्षकों के सीने पर स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान एससी और एसटी लिख दिया गया था। इस मामले ने तूल पकड़ा तो प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं।

और पढ़ें: मध्य प्रदेश में कांस्टेबलों के सीने पर लिख दिया एससी-एसटी

First Published: Wednesday, May 02, 2018 07:56 PM

RELATED TAG: Madhya Pradesh, Bhind, Medical Checkup, Male And Female Candidates, Police, Police Constable, Police Constable Recruitment,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो