logo-image

ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में गई भारतीय छात्रा, पानी में डूबने से मौत

आस्ट्रेलिया के इस शहर में आयोजित पैसिफिक स्कूल गेम्स में फुटबाल खेलने गई भारतीय छात्रा शहर के पास स्थित समुद्र तट पर डूब गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

Updated on: 11 Dec 2017, 09:49 PM

नई दिल्ली:

आस्ट्रेलिया के इस शहर में आयोजित पैसिफिक स्कूल गेम्स में फुटबाल खेलने गई भारतीय छात्रा शहर के पास स्थित समुद्र तट पर डूब गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

रिपोर्ट के अनुसार, जब यह घटना हुई, उस समय 15 वर्षीय छात्रा चार अन्य लड़कियों के साथ रविवार की शाम को ग्लेनेलग में होल्डफास्ट मरीना पर मौजूद थी।

लाइफ गार्ड बाकी लड़कियों को बचाने में कामयाब रहे, लेकिन वह भारतीय छात्रा को खोजने में असमर्थ थे। सोमवार की सुबह छात्रा के शव को पानी से निकाला गया। एक अन्य लड़की की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

और पढ़ें: 'पाक कनेक्शन' पर पूर्व पीएम मनमोहन का पलटवार, कहा झूठे बयान के लिए माफी मांगे नरेंद्र मोदी

भारतीय उच्चायोग इस खेल के आयोजन में शामिल समूह को समर्थन दे रहा था। भारतीय दूतावास के अधिकारी सिडनी से वहां पहुंच रहे हैं। पैसिफिक स्कूल गेम्स के आयोजकों ने पुष्टि की कि मृत छात्रा भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थी, लेकिन उन्होंने लड़की के खेल के बारे में बताने से इनकार कर दिया।

सप्ताह भर चला यह अंतर्राष्ट्रीय आयोजन शनिवार को समाप्त हुआ। 15 देशों के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों से 4,000 प्रतिभागियों ने 11 खेलों में हिस्सा लिया। होल्डफास्ट के महापौर स्टीफन पैटरसन ने कहा कि यह एक जोखिम भरा स्थान था, जिसने अन्य लोगों की भी जान ली है।

आयोजकों की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, 'स्कूल स्पोर्ट्स आस्ट्रेलिया, भारतीय प्रतिनिधिमंडल को पूर्ण समर्थन और सहायता दे रहा है।'

और पढ़ें: PM मोदी ने कसा राहुल पर तंज, बोले- कांग्रेसी नेताओं को कृषि की समझ नहीं