logo-image

पाकिस्तान में मानवता शर्मसार! पंचायत का फरमान और परिवार के सामने लड़की से रेप

पाकिस्तान में पंचायत ने सज़ा के तौर पर परिवार के सामने ही रेप का दिया फरमान, किशोरी ने मिली बिना गुनाह की सज़ा।

Updated on: 28 Jul 2017, 08:49 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में दिल दहला देने वाला और मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के एक गांव की पंचायत ने बतौर सज़ा 16 साल की किशोर लड़की का बलात्कार उसके परिवार के सामने करने का अजीबो-गरीब फरमान सुना दिया। 

पाकिस्तान के पंजाब में 16 साल की लड़की का बलात्कार उसके परिवार के सामने किया गया। लड़की का गुनाह था कि उसके भाई पर आरोपी व्यक्ति की बहन से रेप का आरोप था। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और गांव के 20 लोगों को इस आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। 

टेरर फंडिंग मामला: गिरफ्तार 7 अलगाववादियों का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट, दुबई रूट की भी होगी जांच

पुलिस के मुताबिक, लड़की के भाई पर आरोपी व्यक्ति की बहन से रेप का आरोप था। जिसकी सज़ा के तौर पर पंचायत ने यह फरमान सुनाया था। मुल्तान मंडल के पुलिस प्रमुख अहसान यूनिस ने बताया कि यह घटना प्रांत के मु्जफ्फराबाद के राजपुर गांव में 18 जुलाई को हुई थी।

शिकार किशोरी के परिवार ने पंचायत के इस फैसले का विरोध किया था लेकिन पंचायत ने कहा कि सही न्याय तभी संभव है जब आरोपी की बहन के साथ भी वही सलूक किया जाये।जिसके बाद पंचायत ने यह अजीबोगरीब फैसला सुना दिया। पुलिस प्रमुख अहसान यूनिस ने कहा कि दो दिन पहले ही मामले की शिकायत के बाद पुलिस हरकत में आयी।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें