BREAKING NEWS
  • Ind Vs Pak: मैन ऑफ द मैच रोहित शर्मा का बल्‍ला गरजा तो बादलों ने साध ली चुप्‍पी, जानें 7-0 से जीत के सभी नायकों को- Read More »
  • IND vs PAK Live Cricket Score: बारिश के बाद 40 ओवर का हुआ मैच, पाकिस्तान को 5 ओवर में चाहिए 130 रन- Read More »
  • IND Vs Pak: 31-35 ओवर की कहानीः पाकिस्‍तान पर 7-0 की लीड लेने में 4 विकेट दूर इंडिया- Read More »

माता-पिता से साथ छुट्टियां मनाने क्रूज पर गई लड़की से रेप, जानिए कोर्ट ने क्यों कर दिया आरोपी को बरी

News Nation Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 01:55 PM
File Pic

File Pic

नई दिल्ली:  

अपने माता-पिता के साथ छुट्टियां मनाने गई ब्रिटेन की एक लड़की के साथ क्रूज शिप में रेप हो गया. इस मामले में जज ने संदिग्ध आरोपी को बिना सजा दिए ही छोड़ दिया. 17 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने पहले उसे धक्का दे दिया फिर उसके साथ रेप किया. पीड़ित लड़की मेडिटेरेनियन सागर में छुट्टियां मनाने गई थी. उसने इटली के ही एक लड़के पर गुरुवार की सुबह 5 बजे रेप का आरोप लगाया है. इस पूरे मामले में आरोपी शख्स का नाम भी सामने नहीं आया है, और उसकी गिरफ्तारी भी तब हुई जब शिप स्पेन के वेलेनसिया पहुंच गया. शिप के कैप्टन ने लड़की की शिकायत पर उचित कार्रवाई की थी. कैप्टेन ने स्थानीय अधिकारियों को शिप पर हुई घटना की जानकारी दी थी.

इस घटना में आरोपी की उम्र 18 साल बताई गई है, और जज ने उसे छोड़ दिया है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक अब जज तीन देशों (इटली, यूके और पनामा) से इस मामले में कार्रवाई करने की अपील करेंगे.

इस वजह से जज ने आरोपी को छोड़ा
स्पेन के जज ने सुनवाई के दौरान कहा कि समुद्र में हुई इस घटना की जांच उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि जज ने कहा कि आरोपी शख्स को इसलिये छोड़ दिया गया क्योंकि ये मामला एक विदेशी द्वारा दूसरे विदेशी के साथ अंतर्राष्ट्रीय जलक्षेत्र में अपराध किया गया है. अगर आरोपी व्यक्ति स्पेन का होता तो जज उस पर कार्रवाई के आदेश दे सकते थे. हालांकि, पूरे मामले पर यहां की स्थानीय पुलिस ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. लेकिन जहाज चलाने वाली कंपनी ने कहा है कि मामले की जांच अभी जारी है, इसलिए अभी हम इस मामले पर कुछ नहीं कह सकते हैं.

आपको बता दें कि पहले स्पेन में इस तरह के कानून रहे हैं कि यहां की अदालतें कुछ खास मामलों में यूनिवर्सल ज्यूरिस्डिक्शन का इस्तेमाल कर सकती थी, लेकिन साल 2009 और 2014 में इन कानूनों में कटौती कर दी गई.

First Published: Monday, April 15, 2019 09:30 AM

RELATED TAG: Girl Sexual Assaulted, Cruise, Ship Cabin, Girl Raped In Ship Cabin, Accused Acquitted By Court, Crime News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो